Friday, May 29th, 2020

Indian Navy SSR AA: आर्टिफिसर अप्रेंटिस/सीनियर सेकंडरी रिक्रूट नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं

Indian Navy SSR AA Recruitment 2020: भारतीय नौसेना ने आर्टिसर अप्रेंटिसर और सीनियर सेकंडरी रिक्रूट पदों के लिए नोटफिकेशन जारी कर दिया है। जो आवेदक इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो इंडियन नेवी की ऑफिशल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर पाएंगे।

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास है। बता दें कि आर्टिसर अप्रेंटिसर पदों के लिए 500 और सीनियर सेकंडरी रिक्रूट पदों के लिए कुल 2200 वेकन्सी निकाली गई हैं। इस इन पदों के लिए नोटिफिकेशन को डीएवीपी की ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया गया है इंडियन नेवी की वेबसाइट पर यह नोटिफिकेशन इस हफ्ते जारी कर दिया जाएगा।
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी इस महीने 8 नवंबर से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की अंतिम तारीख 18 नवंबर 2019 है। इन पदों के लिए संभावित परीक्षा का आयोजन फरवरी 2020 में किया जाएगा। वहीं परीक्षा के ऐडमिट कार्ड एक हफ्ते पहले जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा का रिजल्ट परीक्षा आयोजित होने के करीब एक महीने बाद जारी कर दिया जाएगा।

परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी। इसमें 1 अंक के 100 सवाल पूछे जाएंगे। यह पेपर हिंदी और इंगलिश में आयोजित किया जाएगा। एग्जाम पास करने के बाद आवेदकों को फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा और अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा। इन सभी चरणों को पार करने बाद अभ्यर्थी को योग्य माना जाएगा।

Source : Agency

आपकी राय

6 + 4 =

पाठको की राय