Friday, November 22nd, 2019

भारत पाकिस्तान के बीच डेविड कप मैच तथस्ट स्थान पर

लंदन
 भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबले की बात आती है तो भारतीय टीम ही बीस नजर आती है। दुनिया को दोनों देशों के बीच रिश्ते का पता है और इसी वजह से इंटरनेशनल एसोसिएशन भी भारत पर पाकिस्तान में खेलने का दबाव नहीं बनाती है। ताजा मामला डेविड कप के पाकिस्तान की मेजबानी से जुड़ा है। भारत ने पाकिस्तान के साथ खेलने को लेकर हामी भरी थी लेकिन वह मैच कि तथस्ट स्थान पर खेलना चाहता था। इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन ने भारत की मांग मानते हुए मैच के शिफ्ट कराने का फैसला लिया है।

इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन द्वारा लिए गए फैसले के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच पाकिस्तान में खेले जाने वाले डेविस कप मुकाबले को किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराया जाएगा। यह इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशन की सुरक्षा सलाहकार समीति द्वारा दिए गए सलाह के बाद किया गया है।

आईटीएफ ने बताया, “आईटीएफ की स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों द्वारा किए गए समीक्षा के बाद दिए गए सलाह के बाद यह फैसले लिया गया है। डेविस कप कमिटी ने भारत और पाकिस्तान के बीच 29-30 नवंबर 2019 को डेविस कप एशिया ओसियाना ग्रुप के तहत मुकाबलो के किसी तथस्ट स्थान पर शिफ्ट कराए जाने का फैसला लिया है।“

“आईटीएफ और डेविस कप कमिटी की पहली प्रथमिकता खिलाड़ियों, अधिकारियों और देखने आने वाले दर्शकों की सुरक्षा है। यह फैसला इन्हीं सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।“

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच डेविड के मुकाबले को पहले स्थगित किया जा चुका है। पहले यह मैच 14-15 सितंबर 2019 को कराया जाना था। इस मैच के आयोजन का जिम्मा पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद को दिया गया था।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 5 =

पाठको की राय