Friday, November 22nd, 2019

ATP FINALS 2019 में होगा घमासान, एक ही ग्रुप में जोकोविक और फेडरर

लंदन
 सर्बिया के नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर को रविवार से शुरू हो रहे एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के लिए ब्योर्न बोर्ग ग्रुप में रखा गया है। पांच बार के चैंपियन जोकोविक और छह बार के चैंपियन फेडरर के अलावा डोमिनिक थिएम और माटीओ ब्रेटेनी को भी इसी ग्रुप में शामिल किया गया है।

विश्व के नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल को डेनिल मेदवेदेव, स्टेफानोस सितसिपास और एलेक्जेंडर ज्वेरेव के साथ आंद्रे अगासी ग्रुप में शामिल किया गया है। नडाल पहली बार इस खिताब की तलाश में लगे हुए हैं। वह दो बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुके हैं। नडाल की फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं क्योंकि पिछले हफ्ते ही उन्होंने पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल से चोट की वजह से नाम वापस लिया था। वैसे ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने एटीपी फाइनल्स टूर के लिए ही ये फैसला लिया था ।

एटीपी फाइनल्स सत्र का आखिरी टूर्नामेंट है और इसमें विश्व रैंकिंग के शीर्ष आठ पुरुष खिलाड़ी भाग लेते हैं। खिलाडि़यों को राउंड रोबिन के आधार पर एक-दूसरे के खिलाफ तीन-तीन मैच खेलने हैं और दोनों ग्रुपों से शीर्ष एक और दो स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी सेमीफाइनल के लिए प्रवेश करेंगे।

गौरतलब है हाल ही में सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने पेरिस मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया है। स्पेन के राफेल नडाल ने सेमीफाइनल में चोट की वजह से नाम वापस ले लिया था। सेमीफाइनल तक पहुंचने की वजह से उन्होंने जोकोविच से नंबर वन की रैंकिंग छीन ली थी।

वहीं पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने फेडरर ने स्विस ओपन इंडोर चैंपियनशिप में जीत हासिल कर इतिहास रचा था। यह फेडरर के करियर का 103वां एटीपी खिताब था। कमाल की बात यह रही कि जिस कोर्ट पर यह मुकाबला खेला गया कभी फेडरर वहां बॉल ब्वॉय की भूमिका निभाया करते थे।

 

Source : Agency

आपकी राय

8 + 12 =

पाठको की राय