Saturday, December 14th, 2019

भांडेर विधायक के पति सरोनियां से विवाद के बाद दतिया एसडीएम का तबादला

भोपाल
 दतिया के बहुचर्चित भांडेर विधायक के पति और एसडीएम के विवाद मामले में अब एसडीएम पर भी गाज गिरी है।  राज्य शासन ने एसडीएम जेपी गुप्ता का तबादला कर दिया है, उन्हें दतिया से निवाड़ी भेजा गया है।  हाल ही में भांडेर विधायक रक्षा सरोनियां के पति संतराम सरोनिया का ओवरलोड टे्रक्टर छुड़ाने को लेकर एसडीएम कार्यालय में विवाद हो गया था। इस दौरान विधायक पति ने एसडीएम का हाथ से मोबाइल भी छीन लिया था।  इस विवाद का वीडियो भी वायरल हुआ था।  इस मामले में एसडीएम ने थाना बड़ौनी में विधायक पति के खिलाफ आपराधिक मामला पंजीबद्ध करवाया।

वहीं दूसरे पक्ष द्वारा भी एसडीएम के खिलाफ जातिगत अपमान करने व धमकी देने की शिकायत की थी। विधायक पति और एसडीएम के बीच हुए विवाद के बाद से ही जिले की राजनीति में उबाल आ गया था।  इस मामले में कर्मचारी यूनियन द्वारा भी आंदोलन किया गया था।  इसके बाद रविवार को एसडीएम का तबादला आदेश जारी किया गया। गौरतलब है,कि इससे पहले विधायक कंसाना के बेटे के खिलाफ कार्रवाई किए जाने पर रातोंरात पुलिस अधीक्षक को बदल दिया गया था। इस तरह के फैसलों से मैदानी अफसरों मे हताशा का स्थिति है।
 
दरअसल, यह पूरा विवाद अवैध खनन कर गिट्टी से भरा हुआ ट्रैक्टर को पकडने को लेकर हुआ था। जिसे छुड़वाने कांग्रेस नेता संतराम सरोनियां गत बुधवार की शाम दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के कक्ष में पहुंचे।  जहां उन्होंने एसडीएम पर भाजपा नेताओ के इशारे पर कार्य करने तथा ट्रैक्टर चालक से 10हजार रुपए की मांग करने का आरोप लगाया था। दतिया एसडीएम गुप्ता कांग्रेस नेता की नोकझोंक का वीडियो बना रहे थे। जिस पर भांडेर विधायक पति ने एसडीएम का मोबाइल छीन लिया था। घटनाक्रम के बाद जिले के प्रशासनिक अधिकारी जेपी गुप्ता के समर्थन में उतर आए एवं कांग्रेस नेताओ के विरुद्ध कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की। कर्मचारी सरोनियां के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा जोडने की भी मांग कर रहे थे।

Source : Agency

आपकी राय

2 + 2 =

पाठको की राय