Thursday, December 12th, 2019

Pregnancy में भी इंजॉय करना चाहती हैं Zumba तो ध्यान रखें ये बातें

 


जुंबा एक्सर्साइज के दौरान बहुत ही ऐक्टिव और एनर्जेटिक मूव्स करने होते हैं। लेकिन जिन लोगों को इसका शौक होता है वे इससे चाहकर भी कॉम्प्रोमाइज नहीं कर पाते हैं। यहां तक कि महिलाएं प्रेग्नेंसी के दौरान भी जुंबा करने की चाहत को नहीं छोड़ पाती हैं। अगर आपके साथ भी यह स्थिति है तो आप एक निश्चित समय तक जुंबा कर सकती हैं, बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा...

- प्रेग्नेंसी के दौरान जुंबा करने से पहले अपनी डॉक्टर से इस बारे में बात जरूर करें। आपकी स्थिति को देखते हुए वही आपको सही राय दे पाएंगी कि आपको इतनी ऐक्टिविटी करनी चाहिए या नहीं।


-अगर आप प्रेग्नेंसी के शुरुआती दौर में हैं और आपको देखकर अभी नहीं कहा जा सकता कि आप प्रेग्नेंट हैं तो अपने जुंबा इंस्ट्रक्टर को इस बारे में जानकारी जरूर दें। ताकि वह आपकी स्थिति को देखते हुए आपके लिए सुटेबल और इजी मूव्स सजेस्ट कर सकें।


-जुंबा से पहले और बाद में जरूरत के हिसाब से पानी जरूर पिएं। इस तरह की एक्सर्साइज में पसीना अधिक निकलता है, साथ ही ऊर्जा भी बहुत लगती है। इसलिए शरीर में पानी की कमी ना होने दें।


-जुंबा के दौरान आप फास्ट म्यूजिक की अपेक्षा मिड बेस यूज कर सकती हैं। नहीं तो फास्ट म्यूजिक पर ही सॉफ्ट मूव्स ले सकती हैं। ताकि आपको किसी तरह का दर्द और बैलंस बिगड़ने की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 2 =

पाठको की राय