Thursday, December 12th, 2019

इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं शमी -डेल स्टेन

नई दिल्ली

 दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. स्टेन सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे. एक यूजर ने पूछा कि उनके अनुसार अभी इस कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है. इसके जवाब में स्टेन ने शमी का नाम लिया. स्टेन ने कहा, "मौजूदा फॉर्म के हिसाब से शमी." शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में चार विकेट लिए है. जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज और बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर साबित हुए हैं. कप्तान विराट कोहली को जब भी किसी साझेदारी को तोड़ने की जरूरत महसूस हुई, उन्होंने शमी को गेंद थमाई और ज्यादातर मौकों पर शमी अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे.

शमी के इस प्रदर्शन में आए उछाल का श्रेय बहुत कुछ उनकी फिटनेस में आए सुधार को जाता है. शमी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में आठ स्थानों की लंबी छलांग लगाकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके अब 790 रेटिग प्वाइंटस हो गए हैं. इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा रेटिंग हासिल करने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले कपिल देव 877 और जसप्रीत बुमराह 832 अंक हासिल कर चुके हैं.

इंदौर टेस्ट में बांग्लदेश के खिलाफ जीत के बाद शमी ने कहा था, "मेरे दिमाग में रहता है कि मैं कोच और कप्तान की तरफ से फ्री हूं. बाकी साथी तेज गेंदबाज हैं जो मुझे फ्री रहने देते हैं और ज्यादा सोचने नहीं देते. जो टेस्ट मैच में करना चाहिए मैं वही कर रहा हूं, मैं गेंद को अच्छे टप्पे पर रख रहा हूं. साथी गेंदबाज भी बल्लेबाज पर दबाव बनाकर रखते हैं, ऐसे में मेरा काम आसान हो जाता है.'

Source : Agency

आपकी राय

6 + 2 =

पाठको की राय