Saturday, December 14th, 2019

CM कमलनाथ का जन्मदिन आज, अपील के मुताबिक सादगी से मनेगी सालगिरह

भोपाल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Madhya Pradesh CM Kamalnath) का आज जन्मदिन है. उन्होंने कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों से अपील की थी कि वो जन्मदिन को सादगी से मनाने दें. कहीं किसी प्रकार का बैनर (Banner), पोस्टर (Poster), होर्डिंग्स (Hoardings), फ्लैक्स (Flex) आदि ना लगाया जाएं. प्रचार से दूर रहें. सीएम की अपील का ध्यान रखते हुए कार्यकर्ता रक्तदान शिविर, फल वितरण जैसे सामाजिक कार्य कर रहे हैं.

सीएम कमलनाथ का आज जन्मदिन है. जन्मदिन से पहले सीएम ने एक ट्वीट किया था. उन्होंने उसमें लिखा था कि 18 नवंबर को मेरे जन्मदिन पर लोग, संस्थाएं और कार्यकर्ता इस तरह के प्रचार से दूर रहें.उनकी बात का मान रखते हुए कार्यकर्ता आज विभिन्न सामाजिक कार्य कर रहे हैं. भोपाल में पार्टी मुख्यालय में रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया गया है. कमलनाथ सरकार के चार मंत्री छिंदवाड़ा में सीएम कमलनाथ के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे.मंत्री पीसी शर्मा,सुखदेव पांसे , हर्ष यादव और ओमकार सिंह मरकाम छिंदवाड़ा में रहेंगे.

नेता प्रतिपक्ष ने दी बधाई-उससे पहले रविवार को नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. अपने संदेश में नेता प्रतिपक्ष  ने कहा कि कमलनाथजी के दीघार्यु और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

गुप्तकाशी में रहेंगे सीएम- सीएम कमलनाथ उत्तराखंड में हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा के मुताबिक कमलनाथ अपने जन्मदिन पर बाबा केदारनाथ के दर्शन करेंगे और प्रदेशवासियों की समृद्धि तथा ख़ुशहाली की कामना करेंगे. बाबा केदारनाथ मंदिर के पट अभी बंद हैं और उनकी पालकी गुप्तकाशी में है, इसलिए सीएम कमलनाथ वहीं दर्शन करेंगे.

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने बताया कि कमलनाथ ने यह अपील जनहित में की है ताकि उनके जन्मदिन पर होर्डिंग, पोस्टर या बैनर लगाकर सड़कों को खराब नहीं किया जाए. उन्होंने कहा कि इसके अलावा कमलनाथ अनावश्यक खर्च के खिलाफ हैं. उनका मानना है कि पोस्टरों और होर्डिंग पर होने वाले अनावश्यक खर्च का उपयोग मानव सेवा और परोपकार के कार्यों में करना चाहिए.

सीएम कमलनाथ ने हाल ही में प्रदेश की खूबसूरती बिगाड़ने और यातायात में बाधा बनते व दुर्घटनाओं को खुला न्योता देने वाले अवैध होर्डिंगों को हटाने के निर्देश दिए हैं. उसके बाद इंदौर में मंत्री तुलसी सिलावट के जन्मदिन 5 नवंबर को उनके समर्थकों, रिश्तेदार और कार्यकर्ताओं ने बधाई के पोस्टर लगा दिए थे. पोस्टर हटाने पर मंत्री समर्थकों और रिश्तेदार ने नगर निगम कर्मचारियों से मारपीट की थी. बाद में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

Source : Agency

आपकी राय

2 + 8 =

पाठको की राय