Thursday, April 2nd, 2020

21 मार्च शनिवार आज का राशिफल

मेष:

आज आपकी बुद्धि सही दिशा में चलेगी जिसका लाभ आप जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त कर सकते हैं। नए कार्यों का आयोजन आज सफल होगा। कारोबार में धन लाभ मिलेगा। सामाजिक, पारिवारिक जीवन में सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। भाग्य चक्र में आपको 93 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
वृषभ:

पढ़ने-लिखने में आज आपकी रुचि रहेगी। बौद्धि कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। धार्मिक स्थल की यात्र कर सकते हैं अथवा धर्म-कर्म के काम कर सकते हैं। आपके हाथों किसी का भला हो सकता है। विदेश में अथवा आपसे दूर रह रहे मित्र या स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे। भाग्य चक्र में आपको 83 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
मिथुन:

आज आपकी राशि स्वामी के साथ चल रहे चंद्रमा आपके लिए शुभ फलदायी रहेंगे। आपके अटके काम आज बनते चले जाएंगे। पिता और पिता समान लोगों से सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा, अथवा इनके लिए आप कुछ कर सकते हैं। परोपकार के काम आज कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। शुभ कार्यों पर धन खर्च होगा। भाग्य चक्र में आपको 77 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।

कर्क:

आज का दिन कुल मिलाकर सामान्य रहेगा। फिर भी आपको जोखिम वाले काम से बचना चाहिए। यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज उसे टाल देना आपके लिए उचित रहेगा। अचानक धन खर्च का योग बन सकता है। सेहत के मामले में जोखिम ना लें। लोगों से अधिक घुलने-मिलने से बचें। भाग्य चक्र में आपको 63 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
सिंह:

आज आपकी बातों में शहद टपकता दिखता दिखेगा, लोग आपकी बातों और व्यहार से प्रभावित होंगे। व्यवसायी हैं तो कारोबार में इसका फायदा भी मिलेगा। नौकरी में सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से प्रेम और निकटता बढेगी। विरोधी शांत रहेंगे। भाग्य चक्र में आपको 89.5 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
कन्या:

आज हाजिर जवाबी और बुद्धि कौशल से विरोधियों को मात दे सकते हैं। कारोबार में लाभ मिलेगा। लेखन कार्य और रचनात्मक कार्यों में आपका मन लगेगा। पढ़ने लिखने में छात्रों की रुचि रहेगी। सर्दी-जुकाम और प्रदूषण से बचना चाहिए, संक्रमित हो सकते हैं। महिला मित्रों से बहस-विवाद में ना उलझें। भाग्य चक्र में आपको 73 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।

तुला:

आज का दिन लव रिलेशनशिप के मामले में काफी अच्छा रहने वाला है। बच्चों की ओर से किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो आपकी समस्या दूर हो सकती है। पढ़ने-लिखने में आपकी रुचि रहेगी। आर्थिक मामलों में भी प्रगति होगी, कहीं से अटका धन भी मिल सकता है। भाग्य चक्र में आपको 86 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
वृश्चिक:

बीते दिनों की अपेक्षा आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज नए कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी और अपने प्रयास से आप सफलता प्राप्त करेंगे। कुछ नई योजना पर काम कर सकते हैं। आज आपके मन में विचारों का उथल-पुथल मचा रहेगा, बेहतर होगा मन को संयमित रखें। भौतिक सुखों की चीजों पर धन खर्च करेंगे। भाग्य चक्र में आपको 89 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
धनु:

आज आपको अतिउत्साह से बचना चाहिए और बुद्धि विवेक से काम लें। हाथ में आया हुआ अवसर भी सही निर्णय न लेने के कारण आप गवां सकते हैं। बातचीत में संयमित शब्दों का प्रयोग करें। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी, उनकी भी सुनें। बहनों से सहयोग और स्नेह मिलेगा। भाग्य चक्र में आपको 64 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
मकर:

सितारे आज अनुकूल हैं। दिन की शुरुआत अच्छी होगी, जीवनसाथी से प्रेम और सहयोग मनोबल बढाएगा। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभप्रद है। लेन-देन में समझदारी से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ यादगार पल बिताएंगे, रुचिकर भोजन मिल सकता है। भाग्य चक्र में आपको 82 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
कुंभ:

आपकी राशि में चंद्रमा और बुध का संयोग मन को विचलित करेगा। महत्वपूर्ण निर्णय आज जल्दबाजी में ना लें। अकारण ही किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे। खान-पान में शुद्धता और स्वच्छता का ध्यान रखें। सर्दी-जुकाम की शिकायत हो सकती है। बुद्धि और कार्य कुशलता से कार्यक्षेत्र में उन्नति करेंगे। भाग्य चक्र में आपको 74 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।
मीन:

आपकी राशि से बारहवें स्थान में चल रहे चंद्रमा और बुद्ध धन खर्च करवाने का योग बना रहे हैं। कारोबार में लाभ अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें, बहस से बचें। कुछ लोग मानसिक उलझन और चिंता से थकान महसूस करेंगे। नींद भी देर से आएगी। भाग्य चक्र में आपको 66 प्रतिशत नंबर मिल रहा है।

 

Source : Agency

आपकी राय

1 + 8 =

पाठको की राय