Friday, May 29th, 2020

लॉकडाउन का दूसरा दिन, DND पर लगा बोर्ड- सिर्फ डॉक्टर-मीडिया-एम्बुलेंस को एंट्री

 
नई दिल्ली
 
देश में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आ रही है. बुधवार को जहां केस की संख्या 550 के पार थी वह गुरुवार सुबह तक 682 पहुंच गई है. इसी के चलते देश में लॉकडाउन कर दिया गया है और लोगों को अधिक से अधिक घर में रहने की सलाह दी जा रही है. इस दौरान सिर्फ जरूरी क्षेत्र के लोगों को काम करने के लिए जाने दिया जा रहा है. जिसका नज़ारा दिल्ली और नोएडा को छोड़ने वाले DND एक्सप्रेस वे पर दिखा.

राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नोएडा के जोड़ना वाले DND एक्सप्रेस-वे पर एक बोर्ड लगाया गया है. जिसपर लिखा है मीडिया-एम्बुलेंस-डॉक्टर. यानी सिर्फ इन तीन पेशे तरह के लोगों को ही एक्सप्रेस-वे पार करने दिया जा रहा है, बता दें कि ये तीनों ही जरूरी मुद्दों की लिस्ट में आते हैं.

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में डॉक्टर अपनी जान लगाकर काम कर रहे हैं और मरीजों को ठीक करने में लगे हैं. वहीं मीडियाकर्मी भी 24 घंटे देश के लोगों तक सही जानकारी पहुंचाने में जुटे हैं.
 
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया. इस लॉकडाउन से उन क्षेत्रों के लोगों को छूट दी जाएगी, जो कि जरूरत के चीज़ों से जुड़े हैं. हालांकि, वह भी सिर्फ काम के मसले से ही आ-जा सकते हैं.

दिल्ली सरकार ने ऐसे लोगों के लिए ई-पास की व्यवस्था की है, जिसका इस्तेमाल सड़क पर सफर करते हुए किया जा सकता है. ये पास दिखाने पर पुलिस आपको रोकेगी नहीं. देश में कई शहर ऐसे हैं जहां पर लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं और लगातार उल्लंघन कर रहे हैं, जिनके खिलाफ देश में एक्शन लिया जा रहा है.

Source : Agency

आपकी राय

14 + 2 =

पाठको की राय