Thursday, April 2nd, 2020

शायर राहत इंदौरी ने कोरोना को लेकर कही ऐसी बात, जीत लिया दिल

इंदौर
कोरोना के खिलाफ जंग में मशहूर शायर राहत इंदौरी भी आगे आए हैं. उनके (Rahat Indori) एक ट्वीट ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया है. राहत इंदौरी ने कोरोना वायरस की खिलाफत अपने अंदाज में की है.

देश के सबसे साफ शहर इंदौर के रहवासी प्रख्यात शायर राहत इंदौरी ने देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, 'खुदा ना करे, मुल्क में #COVID-19 के मरीज़ों की तादाद ज़्यादा हो, लेकिन अगर हो जाए और इंदौर में मरीज़ों को आइसोलेट करने के लिए अलग कमरों की ज़रूरत हो, तो मेरा मकान हाज़िर है. रब हम सबकी इस वबा से हिफाज़त करे.' उन्होंने अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टैग किया है.

देशभर में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 600 के ऊपर पहुंच गई है, वहीं मध्य प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हो गई है जिसमें से 1 की मौत भी बुधवार को हो चुकी है. पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित किया जा चुका है. अपने शहर में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत और उसके बाद लगे कर्फ्यू ने राहत इंदौरी को भी हिलाकर रख दिया. उन्होंने धड़ाधड़ 5 ट्वीट कर लोगों से घरों में रहने की अपील की और गरीबों का ख्याल रखने की बात कही.
उन्होंने कहा कि,
'घर की दीवारों से हम बतियाएंगे 21 दिन,
शहर में सन्नाटे पर फैलाएंगे 21 दिन.'

'नाविलें, किस्से, कहानी, टीवी, खबरें, सीरियल,
एक एक करके अभी उड़ जाएंगे 21 दिन
लॉन में रखे हुए गमले पे तुम रखना नजर,
फूल बनके रोज खिलते जाएंगे 21 दिन
इम्तिहां है देश और इंसानियत का इम्तिहां,
देखना 2 रोज में कट जाएंगे 21 दिन
अपने में हम इन्हें रखेंगे मेहमां की तरह,
कुछ दिनों में हम से घुल मिल जाएंगे 21 दिन
उन गरीबों का भी रखना हमें पूरा ख्याल
जिनको है ये फिक्र के क्या खाएंगे 21 दिन

Source : Agency

आपकी राय

12 + 3 =

पाठको की राय