Friday, April 3rd, 2020

मुंगेली में बेवजह तफरी करने नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, SDM की सख्त हिदायत

मुंगेली
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 6 मरीजों की पुष्टि हो गई है. सूबे की राजधानी रायपुर (Raipur) में तीन, बिलासपुर (Bilapsur), राजनांदगांव (Rajnandgaon) और दुर्ग (Durg) से एक-एक पॉजिटिव केस मिले हैं. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार और प्रशासन ने सख्त कदम उठाने की कवायद शुरू कर दी है. मुंगेली (Mungeli) जिले में भी एहतियातन कार्रवाई की जा रही है. सख्त कदम उठाते हुए प्रशासन अब बेवजह घर से बाहर निकले वालों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है. लोरमी में एसडीएम रुचि शर्मा ने बिना अनुमति के पेट्रोल-डीजल देने पर रोक लगा दी है. पेट्रोल पंप (Petrol Pump) संचालकों को भी ये निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसके साथ ही बेवजह गाड़ी दौड़ाने वालों पर भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

एसडीएम रुचि शर्मा, एसडीओपी कादिर खान, सीईओ प्रीति पवार, बीएमओ डॉ. जी एस दाऊ, सीएमओ सवीना अंनत ये सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों के कर्मचारियों के साथ लोगों को जागरुक करने में जुटे हैं. वहीं सर्वदलीय मंच के सदस्यों की मदद सेसिविल वलेंटियर (Civil Volunteer) बनाकर भी मदद ली जा रही है.

मुंगेली जिले के लोरमी में एसडीएम (SDM) और एसडीओपी (SDOP) लगातार लोगों से घर में ही रहने की अपील कर रहे हैं. वहीं ग्रामीण इलाकों में लोग बांस और बल्ली से बेरिकेटिंग कर लोगों को बाहर आने-जाने से रोक रहे हैं और बाहर निकलने से मना कर रहे हैं. मोहनपुर सहित कई गांवों से ऐसे तस्वीरें आ रही है. वहीं लोरमी एसडीएम ने पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देश दिया है कि बिना उनके आदेश के पेट्रोल-डीजल न दिया जाए.

एसडीएम रुचि शर्मा ने बताया कि बेवजह सड़कों पर गाड़ियां लोग दौड़ाते दिख रहे हैं. लगाम लगाने इसके लिए नियम बनाया जा रहा है. अति आवश्यक वाहनों को ही डीजल-पेट्रोल मिल सके ये सुनिश्चित किया जा रहा है जिससे सड़कों पर बेवजह निकलने वालों पर रोक लग सके. वहीं बाहर निकलने वालों से कहा जा रहा है कि अपने बाइक या कार में बाहर निकलने की वजह लिखकर चस्पा करें और परेशानी से बचें. एसडीएम का कहना है कि कई नियम भी बनाए जा रहे हैं. सिविल वालेंटियर से भी मदद ली जा रही है.

Source : Agency

आपकी राय

7 + 7 =

पाठको की राय