Wednesday, June 3rd, 2020

15 अप्रैल को लॉन्च हो सकता Apple iPhone SE2

ऐपल पिछले काफी वक्त से अफॉर्डेबल आईफोन मॉडल पर काम कर रहा है और लंबे इंतजार के बाद इसे 15 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है। नई रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल अपने iPhone SE2 या फिर iPhone 9 को अप्रैल में लॉन्च करने वाला है और इस स्मार्टफोन की सेल भी 22 अप्रैल से शुरू हो सकती है। बता दें, यह आईफोन साल 2017 में लॉन्च अफॉर्डेबल iPhone SE का सक्सेसर होगा और लेटेस्ट आईफोन फीचर्स अफॉर्डेबल प्राइस में देगा।
ऐपल इस स्मार्टफोन को WWDC 2020 इवेंट से पहले ऑफिशली लॉन्च कर सकता है। पहले यह स्मार्टफोन 31 मार्च को लॉन्च होने वाला था लेकिन इस इवेंट को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कैंसल करना पड़ा। लेटेस्ट रिपोर्ट में अब सामने आया है कि इस iPhone SE 2 या iPhone 9 को 15 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। साथ ही कंपनी इस स्मार्टफोन की सेल 22 मार्च से शुरू कर सकती है। हालांकि, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ऐपल यूनाइटेड स्टेट्स में हालात को देखते हुए इस शेड्यूल को बदल भी सकता है।

इतनी हो सकती है कीमत
कोरोना वायरस के चलते ऐपल एक बार पहले भी इस आईफोन का लॉन्च टाल चुका है। हालांकि इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन लीक्स में सामने आ चुके हैं। ऐपल अपने अफॉर्डेबल आईफोन की शुरुआती कीमत 399 डॉलर रख सकता है। ऐसे में भारत में इस फोन की कीमत करीब 26,000 रुपये से शुरू होगी। बता दें, भारत में iPhone SE की कीमत अभी 39,000 रुपये है। वहीं, नए iPhone 9 का डिजाइन काफी हद तक iPhone 8 के जैसा हो सकता है।


ऐसे होंगे स्पेसिफिकेशंस
रिपोर्ट्स की मानें तो 4.7 इंच स्क्रीन साइज वाले नए आईफोन में ग्लास बैक कवर यूजर्स को मिलेगा। अब पता चला है कि iPhone 9 को 5.4 इंच स्क्रीन साइज में भी उतारा जा सकता है और ऐसे में आईफोन का साइज पिछले iPhone 7 जितना भी देखने को मिल सकता है। आईफोन 9 में कंपनी लेटेस्ट iPhone 11 में आने वाला A13 बायॉनिक चिपसेट दे सकती है। फोन 3जीबी रैम वेरियंट के साथ आ सकता है। iPhone XR की तरह ही इसमें सिंगल कैमरा सेटअप रियर पैनल पर मिलेगा। बताया जा रहा है कि कंपनी आईफोन 9 के साथ आईफोन 6 के यूजर्स को टारगेट करने वाली है।

Source : Agency

आपकी राय

14 + 13 =

पाठको की राय