Wednesday, June 3rd, 2020

कांग्रेस ने कहा, विदेशी नागरिकों को उनके देश पहुंचाना गलत तो वीरप्पा मोइली बोले- 'लॉकडाउन गलत फैसला'

 
नई दिल्ली

एयर इंडिया (Air India) भारत में फंसे विदेशी नागरिकों को उनके देश पहुंचाने में व्यस्त है, जिसके लिए उसे सराहना भी मिल रही है। लेकिन कांग्रेस (Congress) ने इसके चालक दल के सदस्योंकी सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए हैं और आरोप लगाया है कि ‘सरकार हमारे पॉयलटों और चालक दल के सदस्यों को खतरे में डाल रही है और फिर यहां फंसे अपने नागरिकों को निकालने के लिए अन्य देश अपने विमानों का उपयोग क्यों नहीं कर रहे हैं।’
प्रशिक्षित पायलट और कांग्रेस (Congress) नेता जयवीर शेरगिल ने सरकार पर सवाल उठाए और कहा, ‘जर्मनी, कनाडा, फ्रांस अपने नागरिकों को यहां से ले जाने के लिए एयर इंडिया (Air India) को चार्टर कर रहे हैं।’ उन्होंने पूछा कि क्यों जर्मनी लुफ्तांसा, कनाडा एयर कनाडा और फ्रांस एयर फ्रांस का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं।
 
शेरगिल ने कहा, ‘सरकार ने हमारे पायलट क्रू को खतरे में क्यों डाला है, जिनके पास पहले से ही सुरक्षा को लेकर शिकायतें हैं।’ एयर इंडिया (Air India) अपने मिशन के तहत चीन से भारतीय नागरिकों को यहां लेकर आई थी।
 
मुंबई के वर्ली में एक और स्लम जीजामाता नगर में कोरोना वायरस के 10 मामले मिले हैं। इससे अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि झुग्गी बस्तियों में गंदगी और घनी आबादी के कारण यह बीमारी तेजी से फैल सकता है। अधिकारियों ने यहां से 135 लोगों को आइसोलेशन केंद्रों में क्वारंटीन के लिए भेजा है।

इस बीच एयर इंडिया (Air India) ने अपने बयान में कहा है, ‘ये सभी उड़ानें डीजीसीए के तहत सभी सुरक्षात्मक प्रोटोकॉल के साथ संचालित हो रही हैं।’ विभिन्न दूतावासों के आग्रहों की वजह से एयर इंडिया (Air India) यहां फंसे जर्मनी, फ्रांस, आयरलैंड और कनाडाई नागरिकों को उनके देश पहुंचान के लिए 18 चार्टर विमानों का संचालन करेगी।
 
लॉकडाउन के लिए राज्यों को भरोसे में नहीं लेना बड़ी गलती
कांग्रेस (Congress) नेता वीरप्पा मोइली (Veerappa Moily) ने कहा है कि सरकार ने लॉकडाउन पर राज्यों को भरोसे में नहीं लेकर बड़ी गलती की है। 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद किसी अर्थव्यवस्था से बचने के लिए योजना बतानी चाहिए।
 

Source : Agency

आपकी राय

10 + 4 =

पाठको की राय