Wednesday, June 3rd, 2020

14 अप्रैल के बाद क्या खुलेगा? पीएम ने मंत्रियों से किया इशारा

नई दिल्‍ली
कोरोना वायरस को रोका जा सके, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21‍ दिन का लॉकडाउन किया था। आम जनजीवन तो पूरी तरह ठप हुआ ही, कारोबार की स्‍पीड भी कछुए जैसी हो गई। लॉकडाउन खत्‍म होगा या नहीं, ये फैसला इस सप्‍ताह ले लिया जाना चाहिए। ऐसा भी हो सकता है कि सरकार उन इलाकों में अपने ऑफिसेज खोल दे, जहां कोरोना के मामले नहीं हैं। सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने इशारा किया कि लॉकडाउन के बाद, चरणबद्ध तरीके से सरकारी ऑफिस खोले जा सकते हैं। हालांकि ऐसा उन्‍हीं जगहों पर किए जाने का प्‍लान होगा जहां कोरोना वायरस के ज्‍यादा मरीज नहीं हैं। प्रधानमंत्री ने सोमवार को कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों से इस संबंध में एक प्‍लान तैयार करने को कहा है।

किसानों से जुड़ेंगे केंद्रीय मंत्री
लॉकडाउन की सबसे बुरी मार पड़ी किसानों पर, जिनकी फसलें कटने वाली थीं या कट कर खेत में पड़ी थीं। लॉकडाउन में वे परेशान हैं, करें तो क्‍या करें। ऐसे किसानों की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्र‍ियों को एक खास सलाह दी। सोमवार को वह वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए अपने साथियों से जुड़े थे। इसी दौरान पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों से कहा कि वे एप आधारित कैब/टैक्सी की तरह ‘ट्रक एग्रीगेटर्स’ जैसे इनोवेटिव तरीके का इस्तेमाल कर किसानों को मंडियों से जोड़ें।

'कोरोना के खिलाफ लंबी जंग'
इससे पहले, पीएम सोमवार को ही बीजेपी कार्यकर्ताओं से पार्टी के 40वें स्‍थापना दिवस पर बात करते समय साफ कह चुके थे कि कोरोना के खिलाफ जंग लंबी चलने वाली है। उन्‍होंने कहा, 'देश को लंबी लड़ाई के लिए तैयार होना होगा। इसमें न थकना है, न हारना है। लंबी लड़ाई के बावजूद हमें जीतना है, विजयी होकर निकलना है। संकल्प एक है कोरोना के खिलाफ विजय, लड़ाई में जीत।'

Source : Agency

आपकी राय

5 + 15 =

पाठको की राय