Wednesday, June 3rd, 2020

लॉकडाउन में सड़क पर मचाया शोर, 5 की हत्या

मॉस्को
रूस में लॉकडाउन के दौरान घर के बाहर शोरगुल करने पर एक डॉक्टर के पति ने पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुतिन सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में देशभर में लॉकडाउन घोषित कर रखा है। हत्या करने वाला शख्स खुद भी अस्पताल में काम करता है, कोरोना से जंग के वक्त हेल्थ वर्कर्स फ्रंटलाइन वॉरियर बनकर उभरे हैं वैसे में इस व्यक्ति की हरकत ने इंसानियत को शर्मशार कर दिया है।

गोलीबारी की घटना रूस के रयाजान क्षेत्र में हुई है। एनटन फ्रांचिकोव (31) ने पहले तो अपनी बालकनी से ही लोगों को डांटा और उसके बाद जब वे चुप नहीं हुए तो शिकार करने वाला राइफल निकाल लाया। जब वे फ्लैट के ब्लॉक में घुसे तो एनटन ने पांचों को गोली मार दी। इस घटना में मारे गए पांच लोगों में एक महिला भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि जिस महिला की इस घटना में मौत हुई है वह गर्भवती थी।

एनटन ने सड़क पर शोर मचाने पर आपत्ति जताई थी क्योंकि उससे उसका बच्चा उठ जाता। एनटन को गुस्सा इसलिए भी आया कि जब लोगों को आइसोलेशन में रहने कहा गया है तो वे सड़क पर क्यों घूम रहे हैं। वह चाहता तो पुलिस से संपर्क कर सकता था लेकिन उसने कानून को हाथ में ले लिया। एनटन पेटरनिटी लीव पर था। हत्या करने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, 'एनटन ने भागने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाया। उसे पुलिस ने रोक लिया।'

Source : Agency

आपकी राय

12 + 15 =

पाठको की राय