Saturday, July 4th, 2020
Close X

दिल्ली-NCR में अगले 2 दिन तक बारिश आसार

नई दिल्ली

एक ओर महाराष्ट्र में चक्रवाती तूफान निसर्ग ने दस्तक दी, तो दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में मौसम करवट ले रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में अगले दो दिन तक तेज हवाएं चल सकती हैं और गरज के साथ बारिश हो सकती है. इससे मौसम सुहावना होगा और तापमान में गिरावट आएगी.

इस दौरान हवाओं की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत में मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के चलते हो रहा है. इस दौरान दक्षिण से आने वाली हवाएं अपने साथ नमी लेकर आएंगी और दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर पश्चिम भारत में गर्मी से राहत मिलेगी.

इसके साथ ही मौसम में हो रहे इस बदलाव के चलते 10 जून तक उत्तर पश्चिम भारत में हीट वेव का भी असर नहीं रहेगा. वहीं, बुधवार को महाराष्ट्र के तटीय इलाकों से चक्रवाती तूफान निसर्ग टकराया. निसर्ग तूफान मुंबई में अलीबाग के तट से टकराया. मौसम विभाग के मुताबिक निसर्ग करीब 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से टकराया. हालांकि कुछ ही देर में कमजोर पड़ने लगा.

मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी में तेज हवाएं चल रही हैं और बारिश हो रही है. समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें भी उठ रही हैं. मुंबई एयरपोर्ट पर शाम 7 बजे तक कामकाज बंद कर दिया गया है और बांद्रा-वर्ली सी लिंक पर ट्रैफिक की आवाजाही रोक दी गई है. इस चक्रवाती तूफान से निपटने और राहत-बचाव कार्य के लिए महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 21 टीमों को तैनात किया गया है. साथ ही लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है.

Source : Agency

आपकी राय

15 + 11 =

पाठको की राय