Tuesday, August 11th, 2020
Close X

महाराष्ट्र में पुलिस विभाग में 10हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी

मुंबई
महाराष्ट्र में पुलिस विभाग में हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी। उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मंगलवार को कहा, ''कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल के कार्य तनाव को कम करने के लिए 10,000 कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, राज्य रिजर्व पुलिस बल की महिला बटालियन को भी नागपुर के कटोललतुका में स्थापित किया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह फैसला पवार की अध्यक्षता में एक बैठक के दौरान लिया गया, जिसमें राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। बयान में अजीत पवार के हवाले से कहा गया है, "राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत करने और बल पर काम के तनाव को कम करने के लिए पुलिस सिपाही (कांस्टेबल) श्रेणी में 10,000 कर्मियों की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है।"

उन्होंने कहा कि इस कदम से शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को मदद मिलेगी क्योंकि उन्हें पुलिस बल में सेवा का मौका मिलेगा। पवार ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि भर्ती प्रक्रिया एक वर्ष के भीतर पूरी हो जाए। उन्होंने अधिकारियों को राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष एक प्रस्ताव रखने के लिए कहा है।

इसके अलावा, महिला बटालियन में 1,384 पद सृजित किए जाएंगे और भर्ती को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। प्रत्येक चरण में 461 पद भरे जाएंगे।

Source : Agency

आपकी राय

8 + 15 =

पाठको की राय