Tuesday, August 11th, 2020
Close X

Mi Band 4 ने बिक्री का बनाया विश्व रेकॉर्ड

नई दिल्ली
शाओमी के स्मार्टफोन्स के साथ उसके फिटनेस बैंड भी यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। यही वजह है कि कंपनी के एक Mi Band 4 ने बिक्री का रिकॉर्ड बना दिया है। आंकड़ों की मानें तो 2019 की तीसरी तिमाही से 2020 की पहली तिमाही तक, यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला वियरेबल्स बैंड (best-selling wearable band) रहा है। शाओमी ने अपने एक ट्वीट में Canalys की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह बात कही है।

बता दें कि कंपनी ने कुछ समय पहले ही Mi Band 5 को चीनी बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी अब इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। भारत में भी इस फिटनेस बैंड को 2,499 रुपये की कीमत में लाया जा सकता है।

शुरुआत से हिट रहा Mi Band
शाओमी के पहले फिटनेस बैंड Mi Band की लॉन्चिंग के बाद से ही कंपनी का यह प्रॉडक्ट काफी हिट रहा है। 2016 में कंपनी इसका दूसरा मॉडल Mi Band 2 लेकर आई थी। इसी तरह अब तक कंपनी पांच फिटनेस बैंड ला चुकी है। बता दें कि शाओमी ने 9 महीने में ही 10 लाख से ज्यादा मी बैंड बेच डाले थे। वहीं, मी बैंड 2 ने यह आंकड़ा मात्र दो महीने में ही पूरा कर लिया था। वहीं, मी बैंड 3 एक कदम आगे बढ़ते हुए 17 दिन में 10 लाख यूनिट बिक गया।

Mi Band 4 की खासियत
मी बैंड 4 में यूजर्स को 0.95-इंच का कलर एमोलेड फुल-टच डिस्प्ले मिलता है। यह डेली ऐक्टिविटी ट्रैकिंग के साथ 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग करता है। यह बैंड 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट है। कंपनी दावा करती है कि इसकी बैटरी 20 दिन का बैकअप देती है। इसमें 6 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं।

Source : Agency

आपकी राय

10 + 11 =

पाठको की राय