Tuesday, August 11th, 2020
Close X

 सड़क, पुल और भवनों के नए प्रोजेक्ट के काम अक्तूबर से आएगी तेजी

 लखनऊ 
लोक निर्माण विभाग सड़कों से जुड़े नए प्रोजेक्टों की कार्ययोजना बनाने में जुट गया है। उम्मीद की जा रही है कि अगस्त से सरकार जरूरी नए प्रोजेक्टों के लिए धनराशि जारी करना शुरू करेगी। धनराशि जारी होने पर टेंडर प्रक्रिया तेज होगी। अक्तूबर से नई सड़कों के साथ ही पुल-पुलियों तथा भवनों के निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। 

कोरोना महामारी की आहट के साथ बचाव और इलाज की तैयारियों के लिए राज्य सरकार ने लोक निर्माण विभाग सहित कुछ अन्य विभागों के नए प्रोजेक्टों के लिए धनराशि दिए जाने पर रोक लगाई गई। 31 जुलाई तक के लिए यह रोक है। इस रोक के बाद भी सरकार चालू कार्यों के लिए लगातार धनराशि जारी करती आ रही है। तमाम चालू निर्माण कार्यों का काम तेज गति से कराया जा रहा है, जिसकी वजह से बड़ी तादाद में मजदूर रोजगार से जुड़े हुए हैं। 

31 जुलाई की तिथि करीब आने के साथ ही लोक निर्माण विभाग ने नए प्रोजेक्टों की कार्ययोजना बनानी शुरू कर दी है। सरकार द्वारा जैसे ही धनराशि जारी की जाएगी वैसे ही प्रदेश में तेज गति से नए सड़क, पुल, शासकीय भवन के काम तेजी से शुरू कराए जाएंगे। सड़कों पर नया लेयर डालने का काम भी तेजी से होगा। विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण का कहना है कि धनराशि जारी होने के साथ ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कराई जाएगी। बरसात थमते ही अक्तूबर से समूचे राज्य में नई परियोजनाओं का काम शुरू करा दिया जाएगा। प्रमुख सचिव ने बताया कि बरसात के दौरान सड़कों के टूटने पर तत्काल गड्ढों को भरने के निर्देश दिए गए हैं, इस काम के लिए पर्याप्त बजट विभाग को मुहैया कराया जा चुका है। 
 

Source : Agency

आपकी राय

4 + 13 =

पाठको की राय