AUS vs IRE 2022 : टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को मिली दूसरी जीत

AUS vs IRE : ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए हैं। इसके जवाब में लोर्कन टकर की जूझारू अर्धशतकीय पारी बेकार गई और आयलरैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन ही बना सकी।

AUS vs IRE : नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से हरा दिया है। गाबा में खेले गए इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 179 रन बनाए हैं। इसके जवाब में लोर्कन टकर की जूझारू अर्धशतकीय पारी बेकार गई और आयलरैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन ही बना सकी।

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने पावरप्ले में ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। दो बल्लेबाज खाता ही नहीं खोल सके और दो दहाई का आंकड़ा नहीं पार सके। आयरलैंड को छठा झटका 10वें ओवर में लगा। टीम के बल्लेबाज गैरेथ डेलानी 10 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि एक छोर पर लोर्कन टकर टीम को जीत दिलाने के लिए डटे रहे और आखिर तक नाबाद रहे। उन्होंने 48 गेंद में नाबाद 71 रन की पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में 8 के स्कोर पर लगा, वह 3 रन बनाकर मैकार्थी का शिकार बने। वॉर्नर का वर्ल्ड कप में लीन पैच जारी है। हालांकि कप्तान एरोन फिंच एक छोर पर डटे रहे। फिंच ने मार्श के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 36 गेंद में 52 रन जोड़े।

मिशेल मार्श 22 गेंद में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ग्लेन मैक्सवेल 9 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान ने मार्कस स्टायनिश के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 36 गेंद में 70 रन जोड़े। इस बीच फिंच 44 गेंद में 63 रन बनाकर आउट हो गए। मार्कस भी 25 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए। वेड और डेविड ने आखिरी ओवर में 17 रन बटोरकर ऑस्ट्रेलिया को 179 के स्कोर तक पहुंचाया।

बात ऑस्ट्रेलिया के अभी तक के टी20 वर्ल्ड कप के सफर की करें तो डिफेंडिंग चैंपियन टीम का आगाज बेहद निराशाजनक रहा था। न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रनों से धूल चटाई थी। हालांकि अगले मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर जरूर इस टीम ने जोरदार वापसी की। इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ा।

वहीं आयरलैंड को भी अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों 9 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इंग्लैंड को बारिश से बाधित मैच में इस टीम ने 5 (DLS) रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया। आयरलैंड का तीसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ बारिश की वजह से धुला।

Related Articles

Back to top button