Bhopal Sports: एलएनसीटी को क्रिकेट, खो-खो, वॉलीबॉल का खिताब

Bhopal Sports: एलएनसीटी रायसेन रोड केम्पस में चल रहे 15 खेलो के इस भव्य आयोजन के अंतिम दिवस टेनिस बॉल क्रिकेट के फाइनल में एलएनसीटी ने ओरियंटल को 26 रनों से हराया।

  • पांचवा इंजीनियर्स ओलंपिक खेल महाकुंभ

भोपाल
Bhopal Sports: एलएनसीटी रायसेन रोड केम्पस में चल रहे 15 खेलो के इस भव्य आयोजन के अंतिम दिवस टेनिस बॉल क्रिकेट के फाइनल में एलएनसीटी ने ओरियंटल को 26 रनों से हराया। एलएनसीटी ने निर्धारित 8 ओवर में 3 विकेट खोकर 72 रन बनाये। जिसमे आकाश 36, जितेंद्र 17,प्रज्ञेश 15 का योगदान रहा। जबाब में चंदन, प्रज्ञेश एवं जितेंद्र की घातक गेंदबाजी के सहारे ओरियंटल को 7.4 ओवर में 46 रन पर ही आल आउट कर खिताब जीत लिया। कप्तान प्रज्ञेश पांडे को मेन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

खो खो में LNCT ने SIRC को 18-17 से हराया

खो खो के फाइनल में एलएनसीटी ने एसआईआरटी को 18-17 से हराकर खिताब जीता। बास्केटबॉल महिला वर्ग का खिताब बीएसएसएस ने एलएनसीटी को 34-21 से हराकर जीता। वॉलीबॉल महिला का खिताब एलएनसीटी ने सिस्टेक रातीबड़ को 2-0 से हराकर अपने नाम किया। बैडमिंटन में एसआईआरटी के ऋषि वर्मा ने पहले सिंगल्स एवं इसके बाद चिराग के साथ डबल्स का खिताब जीता। सिंगल्स में आशीष प्रधान दूसरे एवं डबल्स में अक्षत एवं निलय दूसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग का खिताब मुस्कान सेन ने दीपिका को 2-0 से हराकर जीता।

शॉटपुट में शिवम मिश्रा को गोल्ड

एथेलिटिक्स में शॉटपुट में शिवम मिश्रा एक्सीलेंस ने 11.10 मीटर गोला फेंककर गोल्ड, संस्कार सेंगर 10.45 मीटर रजत पदक जीता, जबकि महिला वर्ग में तिशा तिवारी 7.26 ने स्वर्ण एवं पूजा प्रजापित यूआईटी 6.53 ने रजत जीता। पुरुष डिस्कस में शिवम ने गोल्ड हिमांशु ने रजत जीता। महिला वर्ग में एलएनसीटी की सौम्या सोनी ने स्वर्ण एवं प्रियंका कुमारी ने रजत जीता। शतरंज में प्रद्युम्न यादव आईटी ने प्रथम एवं नमन राठौर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

रस्साकसी में LNCT, फुटसल में अंकुर फुटबाल क्लब, कबड्डी महिला में बंसल चैंपियन बने

महिला वर्ग में प्राची शर्मा प्रथम, एनी जैन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। कैरम में तेजवीर प्रथम, रंजीत द्वतीय एवं महिला वर्ग में विनी प्रथम साक्षी द्वतीय रही। ड्रॉप रोबॉल में सिंगल्स का खिताब राष्ट्रीय चैंपियन नितिन गुप्ता ने विशु जैन को हराकर जीता। महिला वर्ग में भूमिका कैथवास प्रथम, शिवानी बामने द्वतीय रही।

Bhopal Sports: LNCT विश्वविद्यालय की रग्बी महिला टीम मुंबई रवाना

पुरुष युगल में नितिन गुप्ता एवं अमन बत्रा प्रथम, अक्षत एवं विशु जैन द्वतीय रहे। महिला वर्ग में श्रेया सनोडिया एवं कनिष्का मिश्रा प्रथम एवं ज्योति एवं नीलम द्वतीय रहे। मिक्स डबल में अमन बत्रा एवं भूमिका प्रथम तथा हर्ष बत्रा एवं शिवानी बामने द्वतीय रहे। खेल अधिकारी पंकज जैन ने बताया कि प्रतियोगिता में अतुल प्रकाश, नितिन गुप्ता, मयूरेश व्यास, प्रशांत कुमार, राज सोनी, नचिकेत, संजय, निखिल, पवन शर्मा, अखिलेश पटेल, अमन आदि ने सहयोग प्रदान किया।

Related Articles

Back to top button