Adani News : अडानी का बड़ा ऐलान रॉकेट बन गए शेयर

Adani News : हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के करीब 4 महीने बाद अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज फिर से फंड जुटाने की तैयारी में है। अडानी एंटरप्राइजेज स्टॉक सेल के जरिए फंड जुटा सकती है।

Latest Adani News : उज्जवल प्रदेश, मुंबई . अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी है। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में करीब 4 पर्सेंट की तेजी के साथ 1972.75 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर बुधवार को बीएसई में 1892.10 रुपये पर बंद हुए थे।

कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 4189.55 रुपये है। वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 3 फरवरी 2023 को बीएसई में 52 हफ्ते के लो लेवल 1017.10 रुपये पर पहुंच गए थे।

इस ऐलान की वजह से कंपनी के शेयरों में तेजी

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के करीब 4 महीने बाद अडानी एंटरप्राइजेज फिर से फंड जुटाने की तैयारी में है। अडानी एंटरप्राइजेज स्टॉक सेल के जरिए फंड जुटा सकता है। कंपनी ने यह जानकारी बुधवार शाम स्टॉक एक्सचेंजों की दी है। अडानी एंटरप्राइजेज ने एक बयान में कहा है कि कंपनी के बोर्ड की 13 मई 2023 को मीटिंग है, जिसमें स्टॉक सेलिंग पर विचार किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि वह स्टॉक सेल के जरिए कितना पैसा जुटाना चाहती है।

24 जनवरी के लेवल से अब भी 43% डाउन हैं शेयर

अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट 24 जनवरी 2023 को आई थी। इसके बाद अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में तेज गिरावट आई। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर भी लुढ़कर 1017.10 रुपये के स्तर पर पहुंच गए थे। हालांकि, इसके बाद से कंपनी के शेयरों में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। अडानी ग्रुप ने पिछले दिनों अमेरिका की इनवेस्टमेंट फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स को शेयर बेचकर करीब 1.9 बिलियन डॉलर जुटाए थे।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 

Show More

Related Articles

Back to top button