Air India News 2023 में एयर इंडिया 4200 से अधिक केबिन क्रू, 900 पायलट जोड़ेगी

Air India News : 2023 में 4200 से अधिक केबिन क्रू प्रशिक्षुओं और 900 पायलटों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। एयरलाइन अपने बेड़े में नए विमान जोड़ रही है और तेजी से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार कर रही है।

Latest Air India News : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. 2023 में 4200 से अधिक केबिन क्रू प्रशिक्षुओं और 900 पायलटों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। एयरलाइन अपने बेड़े में नए विमान जोड़ रही है और तेजी से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार कर रही है।

एयर इंडिया ने 2023 में 4200 से अधिक केबिन क्रू प्रशिक्षुओं और 900 पायलटों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। एयरलाइन अपने बेड़े में नए विमान जोड़ रही है और तेजी से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय परिचालन का विस्तार कर रही है।

इस महीने की शुरुआत में, एयर इंडिया ने अपनी विकास योजनाओं का समर्थन करने के लिए बोइंग और एयरबस से 470 विमान खरीदने के लिए एक मेगा ऑर्डर की घोषणा की थी। इसने पहले ही 36 विमानों को पट्टे पर देने की योजना की घोषणा की है जिनमें से दो बी 777-200एलआर पहले ही बेड़े में शामिल हो चुके हैं।

केबिन क्रू, जिन्हें देश भर से भर्ती किया जाएगा, सुरक्षा और सेवा कौशल प्रदान करने वाले 15-सप्ताह के कार्यक्रम से गुजरेंगे और उन्हें सर्वश्रेष्ठ भारतीय आतिथ्य और टाटा समूह की संस्कृति का उदाहरण देने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुंबई में एयरलाइन की प्रशिक्षण सुविधा के साथ-साथ परिचित उड़ानों में व्यापक कक्षा और इन-फ्लाइट प्रशिक्षण शामिल होगा।

विशेष रूप से, मई 2022 और फरवरी 2023 के बीच, एयर इंडिया ने 1900 से अधिक केबिन क्रू को काम पर रखा है। पिछले सात महीनों (जुलाई 2022 और जनवरी 2023 के बीच) में 1,100 से अधिक केबिन क्रू को प्रशिक्षित किया गया है और पिछले तीन महीनों में लगभग 500 केबिन क्रू को एयरलाइन द्वारा उड़ान भरने के लिए जारी किया गया है।

इनफ्लाइट सर्विसेज के प्रमुख संदीप वर्मा ने भर्ती योजनाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा, महीने की शुरुआत में घोषित किए गए एक बड़े विमान ऑर्डर के साथ, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू नेटवर्क पर अधिक उड़ानें और एआईएक्स कनेक्ट के साथ घरेलू मार्गों का फिर से संरेखण, केबिन क्रू एयर इंडिया समूह के वर्तमान और भविष्य को आकार देने में निर्णायक भूमिका निभाएगा। नई प्रतिभाओं को जोड़ने से एयर इंडिया में सांस्कृतिक परिवर्तन की गति भी तेज होगी, जो हमारे विहान.एआई परिवर्तन कार्यक्रम का एक अभिन्न अंग है। हम और अधिक पायलटों और रखरखाव इंजीनियरों की नियुक्ति पर भी विचार कर रहे हैं।

सरकार के स्वामित्व वाले उद्यम के रूप में 69 वर्षों के बाद, जनवरी 2022 में एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस का टाटा समूह में वापस स्वागत किया गया। एयर इंडिया में वर्तमान प्रबंधन विहान.एआई के तत्वावधान में पांच साल के परिवर्तन रोडमैप को चला रहा है ताकि खुद को भारतीय दिल के साथ एक विश्व स्तरीय वैश्विक एयरलाइन के रूप में स्थापित किया जा सके।

 

Related Articles

Back to top button