महंगाई का एक और झटका: अब इन शहरों में CNG-PNG हुई महंगी

नई दिल्ली

IGL ने आज यानी बुधवार से दिल्ली में CNG की कीमत 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 66.62 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी है। गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए सीएनजी की कीमत 69.18 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है, जबकि गुरुग्राम में इसकी कीमत 74.94 रुपये प्रति किलोग्राम होगी। वहीं, सिटी गैस यूटिलिटी महानगर गैस लिमिटेड ने भी बुधवार को सीएनजी के खुदरा मूल्य में 7 रुपये प्रति किलोग्राम और घरेलू पीएनजी के खुदरा मूल्य में 5 रुपये प्रति एससीएम से 41 रुपये प्रति एससीएम की बढ़ोतरी की घोषणा की, जो आज ही से प्रभावी हो गई है। इस बीच, पिछले हफ्ते ही, सिटी गैस यूटिलिटी महानगर गैस ने गुरुवार को सीएनजी के खुदरा मूल्य में 6 रुपये प्रति किलोग्राम और पाइप गैस के 3.50 रुपये प्रति एससीएम की कमी की घोषणा की थी।
 

इससे पहले  इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में ही CNG की कीमतों सोमवार को 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था। जबकि, एक अप्रैल को कॉमर्शियल एलपीजी-सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा हुआ था। पीएनजी की कीमतों में 5 रुपये प्रति घन मीटर की बढ़ोतरी की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने कहा कि 1 अप्रैल, 2022 से घरेलू पीएनजी की कीमत में 5 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर (एससीएम) की बढ़ोतरी की गई।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग
मेट्रो शहरों में बुधवार को सबसे महंगा पेट्रोल मुंबई में बिक रहा है,जबकि डीजल सबसे महंगा हैदराबाद में 105.49 रुपये लीटर है। अगर देश की बात करें तो आंध्र प्रदेश के चित्तूर में डीजल सबसे महंगा यानी 107.11 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल का दाम सबसे ऊंचा यानी 122.93 रुपये प्रति लीटर है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 104.61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 95.87  रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Related Articles

Back to top button