Apple iPhone लॉन्च इवेंट आज, ऐसे देखें लाइव

नई दिल्ली
आखिरकार वह दिन आ ही गया जब ऐपल एक बड़े इवेंट में तीन नए आईफोन्स के अलावा नई ऐपल वॉच सीरीज समेत अन्य प्रॉडक्ट्स लॉन्च करेगा। कंपनी यह इवेंट 12 सिंतबर को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे शुरू करेगी और दुनियाभर के लोग इस इवेंट को लाइव देख सकते हैं। 

 
ऐपल का यह लॉन्च इवेंट आप iOS10 के ज़रिए ऐपल की ऑफिशल वेबसाइट या फिर दिए लिंक https://www.apple.com/apple-events/september-2018/ पर क्लिक कर देख सकते हैं। Mac के यूजर्स इस लाइव स्ट्रीम को तभी देख पाएंगे, जब उनका ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) 10.2 या फिर इससे ज़्यादा के वर्ज़न का होगा। वहीं विंडोज़ 10 और 7 के यूज़र्स फायरफॉक्स (Firefox), क्रोम (Chrome) और माइक्रोसॉफ्ट एज (Microsoft Edge) के ज़रिए इस इवेंट का लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। 

  
 साल के सबसे बड़े ऐपल इवेंट के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। कंपनी 12 सितंबर को अपने सालाना आईफोन इवेंट का आयोजन कर रही है। यह इवेंट क्यूपर्टिनो में स्टीव जॉब्स थिअटर में होगा। जानें ऐपल के इवेंट में क्या-क्या प्रॉडक्ट लॉन्च किए जा सकते हैं…

 इस साल कंपनी द्वारा सबसे छोटी स्क्रीन वाला ऐपल iPhone XS लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोन में 5.8 इंच ओलेड स्क्रीन होने की उम्मीद है। नया हैंडसेट कंपनी की 10वीं ऐनिवर्सरी पर आए आईफोन X का अपग्रेडेड वेरियंट हो सकता है। स्मार्टफोन में नया प्रोसेसर, बड़ी बैटरी और ड्यूल रियर कैमरे होने की उम्मीद है।

 
 iPhone XS Max इस साल सबसे बड़ी स्क्रीन वाला आईफोन हो सकता है। फोन में 6.5 इंच स्क्रीन हो सकती है और यह सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को टक्कर देगा। इसमें ऐपल पेंसिल और तीन रियर कैमरे भी दिए जा सकते हैं।

 
 खबरें हैं कि 2018 में आने वाली ऐपल आईफोन सीरीज़ का सबसे सस्ता स्मार्टफोन आईफोन 9 होगा। स्मार्टफोन में 6.1 इंच एलसीडी स्क्रीन और सिंगल रियर कैमरा हो सकता है। यह डिवाइस ड्यूल-सिम सपॉर्ट के साथ रेड व ब्लू कलर में लॉन्च हो सकती है।

 
 ऐपल द्वारा इस इवेंट में नई सीरीज़ की स्मार्टवॉच भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। ऐपल वॉच सीरीज़ 4 की डिज़ाइन की बात करें तो इसमें इस साल काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खबरों की माने तो इसमें एक गोल डायल, ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले, ज्यादा रेज़ॉलूशन वाली डिस्प्ले हो सकती है।

 
 इस साल ऐपल द्वारा हाई-ऐंड आईपैड प्रो के एक और वेरियंट को लॉन्च किए जाने की भी खबरें हैं। नए आईपैड प्रो में बिना बेज़ल वाली स्क्रीन, फेस आईडी जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

 
 आईफोन और ऐपल वॉच के अलावा, कंपनी द्वारा 12 सितंबर को होने वाले इवेंट में रेटिना डिस्प्ले के साथ नया मैकबुक एयर भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इंटेल के 8-जेनरेशन प्रोसेसर के साथ नए आईमैक्स भी लॉन्च हो सकते हैं।

लॉन्च हो सकते हैं ये तीन नए आईफोन्स 
खबरों की मानें, तो ऐपल लॉन्च इवेंट में अपने 3 नए आईफोन्स से पर्दा उठा सकती है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी किसी भी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन लीक हुई ताजा जानकारी से तीनों आईफोन्स के डिजाइन और चीन में कीमत का पता चला है। 

  
 Apple हमेशा ही अपने सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर में नए फीचर्स ऐड कर स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एक नया बेंचमार्क सेट करता रहा है। कल यानी 12 सिंतबर को अपने सालाना इवेंट में कंपनी नए iPhone लॉन्च करने वाली है। खबर है कंपनी इस बार अपने कुछ फीचर्स हटाने वाली है। आइए जानते कौन से हैं वो 4 फीचर्स जो इस साल आईफोन से गायब हो सकते हैं-

आने वाले iPhone से ये 4 फीचर्स हटा सकता है Apple
ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि 2018 में आने वाले नए आईफोन में टच आईडी फीचर नहीं होगा। टचआईडी को फेसआईडी से रिप्लेस किया जा सकता है। पिछले साल अपनी 10वीं सालगिरह पर आईफोन और आईफोन X से कंपनी ने यह फीचर हटा लिया था। खबर है इस बारे आने वाले सारे नए आईफोन से ये फीचर गायब हो सकता है।

 अगले आईफोन में होम बटन भी शायद ही नजर आए। यह दूसरा फीचर है जिसे कंपनी ने पिछले साल आईफोन X से हटा लिया था। हालांकि, बाकी के दो आईफोन यानी आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में होम बटन दिया गया था।

 पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन में X में टॉप और बॉटम में बेजल नहीं था। खबर है कि इस साल लॉन्च होने वाले तीनों ही फोन बेजल लेस हो सकते हैं। जिससे यूजर्स ज्यादा बड़ी स्क्रीन पर विडियो देखने का मजा ले सकते हैं।

 कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ऐपल लाइटिंग पोर्ट हटा सकता है। कंपनी इसकी जगह पर USB Type-C बैंडवैगन की ओर रुख कर सकती है। हालांकि, इस बारे में कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, कल इसकी लॉन्चिंग के साथ ही इससे जुड़ी सारी जानकारी उपलब्ध होगी।

रिपोर्ट के अनुसार, लॉन्च होने वाले ये स्मार्टफोन्स आईफोन XS, आईफोन XS प्लस और ड्यूल सिम आईफोन XC हो सकते हैं। इन तीन स्मार्टफोन्स में से दो की कीमत करीब 72 हजार रुपये हो सकती है। कहा जा रहा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group