Bajaj Freedom 125 Mileage: दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लाया बजाज, मिलेगी 200 किमी की रेंज

Bajaj Freedom 125 CNG Bike Mileage बजाज ने आज दुनिया की पहली CNG बाइक Freedom 125 को सभी के सामने पेश किया है। इस बाइक के लॉन्चिंग इवेंट में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी शामिल हुए।

Bajaj Freedom 125 Mileage: नई दिल्ली. दुनिया की पहली CNG बाइक Freedom 125 लेकर आई है बजाज कंपनी। यह बाइक सीएनजी और पेट्रोल दोनों फ्यूल पर सड़क पर दौड़ेगी। बजाज कंपनी की तरफ से इसकी ड्राइविंग रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह सीएनजी पर 213 किलोमीटर तक चलेगी। वहीं, पेट्रोल पर 117 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। जिसकी वजह से इसकी कुल रेंज 330 किलोमीटर हो जाती है। आइए जानते हैं कि इसमें और कौन से फीचर्स होंगे।

कितनी होगी बाइक की कीमत

Bajaj Freedom 125 सीएनजी बाइक की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 95,000 रुपये है। इसके Freedom 125 NG04 Drum LED वेरिएंट की कीमत 1,05,000 रुपये है। वहीं, Freedom 125 NG04 Disc LED वेरिएंट की कीमत 1,10,000 रुपये है।

दो फ्यूल टैंक

Bajaj Freedom 125 सीएनजी बाइक में दो फ्यूल टैंक दिया गया है। जिसकी वजह से आप पेट्रोल और सीएनजी दोनों फ्यूल पर चला सकते हैं। इन दोनों के नोजल अलग-अलग दिए गए हैं। पेट्रोल टंकी की क्षमता 2 लीटर और सीएनजी की टंकी की क्षमता 2 किलोग्राम है।

Also Read: ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं, पलक झपकते ही कट जाएगा चालान, जानें क्या हैं मामला

सीएनजी बाइक के फीचर्स

बजाज की इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन के साथ 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। इस बाइक का इंजन 9.4 bhp का अधिकतम पावर और 9.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

Also Read: बुजुर्गों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब आयुष्मान योजना में 70 साल पार सभी का इलाज

इसे X-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें सामने की तरफ लिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक सेटअप दिया गया है।

सड़क पर न्यूड होकर टहल रही थी महिला, देखें वायरल वीडियो

Related Articles

Back to top button