सप्ताह में तीन दिन ही खुले रहेंगे बैंक

 नई दिल्ली

सप्ताह का आज पहला दिन है. अगर आपको बैंक में कुछ काम है तो कल-परसों में उसे निपटा लीजिए. इसकी वजह ये है कि आज के बाद अब पूरे हफ्ते में बैंकों में केवल तीन दिन काम होगा. गुरुवार को भीमराव अंबेडकर जयंती/ महावीर जयंती/ वैशाखी/ तमिल न्यू ईयर डे/ बीजू फेस्टिवल / बोहाग बीहू के मौके पर देश के अधिकतर जोन में बैंकों में कामकाज नहीं होगा. हालांकि, इस तारीख को शिमला और शिलांग जोन में बैंक बंद रहेंगे.

अगले दिन भी रहेगी छुट्टी

गुड फ्राइडे/ बंगाली नववर्ष/ हिमाचल डे/ विशु/ बोहाग बीहू के मौके पर 15 अप्रैल को भी अधिकतर जोन में बैंक बंद रहेंगे. इस तरह अधिकतर जोन के बैंकों में इस सप्ताह वीक डेज में लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे. हालांकि, 15 अप्रैल को जयपुर, जम्मू और श्रीनगर जोन में बैंकों में छुट्टी नहीं रहेगी.

गुवाहाटी में लगातार चार दिन बैंक बंद

असम की राजधानी गुवाहाटी में 16 अप्रैल को बोहाग बीहू के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे. उसके बाद 17 अप्रैल को रविवार को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. अन्य सभी जोन में भी रविवार को साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंक बंद रहेंगे. इस तरह गुवाहाटी में 14-17 अप्रैल तक लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे.  

अब केवल दो दिन और ट्रेडिंग

अगर आप शेयर बाजार में पैसे लगाते हैं तो ये खबर आपके काम की है. आज के बाद अब आप महज दो दिन स्टॉक मार्केट में पैसे लगा पाएंगे. इसकी वजह ये है कि गुरुवार और शुक्रवार को स्टॉक मार्केट में भी छुट्टी रहेगी.

BSE की वेबसाइट के मुताबिक 14 अप्रैल को महावीर जयंती और अंबेडकर जयंती के मौके पर स्टॉक एक्सचेंज में ट्रेडिंग नहीं होगी. वहीं, गुड फ्राइडे के मौके पर 15 अप्रैल को स्टॉक मार्केट बंद रहेंगे. ऐसे में इस हफ्ते स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने के लिए आपके पास बुधवार तक का ही समय है.

Related Articles

Back to top button