ब्रेजा नंबर 1 कॉम्पैक्ट एसयूवी , नेक्सॉन को पीछे छोड़ हासिल किया मुकाम

नई दिल्ली.
 भारत के ऑ
टोमोबाइल बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट बेहद पॉपुलर है. सितंबर 2022 के कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट के सेल्स के आंकड़े जारी हो गए हैं. अगस्त की तरह सितंबर में भी मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) नंबर 1 कॉम्पैक्ट एसयूवी रही. एक बार फिर ब्रेजा ने पॉपुलर टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) को पीछे छोड़ दिया.

सितंबर 2022 में मारुति ब्रेजा की 15,445 यूनिट्स सेल हुईं. वहीं सितंबर 2021 में इस कार की सिर्फ 1,874 यूनिट्स सेल हुई थी. इस तरह ब्रेजा की सेल में 724 पर्सेंट की ग्रोथ देखी गई. वहीं नेक्सॉन भी ब्रेजा से ज्यादा पीछे नहीं रही. नेक्सॉन की 14,518 यूनिट्स सितंबर में सेल हुई.

 

पंच माइक्रो एसयूवी घरेलू कुल 12,251 यूनटि्स के साथ तीसरे स्थान पर रही. नेक्सॉन और पंच दोनों ने पिछले महीने घरेलू ऑटो प्रमुख के लिए 26,000 से अधिक यूनिट की बिक्री में योगदान दिया. फाइव-सीटर की ग्लोबल NCAP सेफ्टी रेटिंग फाइव स्टार है और यह ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित है. यह पिछले साल के अंत में बाजार में अपनी शुरुआत के बाद से बिक्री में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.
विज्ञापन

हुंडई की वेन्यू कुल 11,033 यूनटि्स के साथ चौथे स्थान पर रही, जबकि 2021 में इसी अवधि के दौरान 7,924 यूनटि्स की बिक्री में 39.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी. फेसलिफ़्टेड वेन्यू को कुछ महीने पहले बाहरी और आंतरिक बदलावों के साथ लॉन्च किया गया था, और हाल ही में वेन्यू एन लाइन ने रेंज का और विस्तार करने के लिए शुरुआत की.

अधिक शक्तिशाली XUV300 TurboSport वैरिएंट को कुछ दिन पहले पेश किया गया था. रेनॉल्ट किगर अपने भाई निसान मैग्नाइट के बाद आठवें स्थान पर रही, जबकि टोयोटा अर्बन क्रूजर और होंडा डब्ल्यूआर-वी शीर्ष दस में रही.

Related Articles

Back to top button