Business News : अडानी के स्वाहा हुए 64,45,52,39,00,00 रुपये, अब बची इतनी नेटवर्थ

Business News : गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के लिए साल 2023 अच्छा नहीं जा रहा है। दोनों की नेटवर्थ में गिरावट आई है। लेकिन दौलत गंवाने के मामले में गौतम अडानी पहले नंबर पर हैं। गौतम अडानी की नेटवर्थ लगातार कम हो रही है। कभी अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहने वाले अडानी आज 29वें नंबर पर फिसल गए

  • अमीरों की लिस्ट में लुढ़कर 29वें नंबर पर पहुंचे अडानी
  • मुकेश अंबानी की संपत्ति अडानी से दोगुना ज्यादा है
  • अडानी की नेटवर्थ अब 42.7 अरब डॉलर रह गई है

Latest Business News : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. कभी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर चमकने वाले गौतम अडानी (Gautam Adani) आज टॉप 20 से भी बाहर हो चुके हैं। अमेरिकी रिसर्च फर्म की रिपोर्ट जब से आई है गौतम अडानी की नेटवर्थ लगातार कम होती जा रही है। गौतम अडानी (Gautam Adani) के शेयरों में भारी गिरावट देखी जा रही है। वह हर रोज अरबों रुपयों की दौलत गंवा रहे हैं। शेयरों में गिरावट के बीच अडानी अब दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 29वें नंबर पर पहुंच चुके हैं।

दौलत गंवाने के मामले में साल 2023 में गौतम अडानी पहले नंबर पर बने हुए हैं। एक समय ऐसा था जब गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर बनने से बस कुछ ही कदम पीछे थे। 24 जनवरी 2023 को अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से सबकुछ बदल गया। हर दिन अरबों रुपये की दौलत कमा रहे गौतम अडानी तेजी से नीचे लुढ़कने लगे। पहले वह अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 से बाहर हुए।

इसके बाद टॉप 20 से भी बाहर हो गए। अब वह 30वें स्थान पर लुढ़कने के करीब हैं। इस बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने भी दौलत गंवाई है। लेकिन वह अभी भी टॉप 20 में बने हुए हैं। अब मुकेश अंबानी की नेटवर्थ गौतम अडानी से दोगुना ज्यादा हो गई है।

मुकेश अंबानी की तुलना में 14 गुना गंवाई दौलत

गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी की तुलना में 14 गुना दौलत गंवाई है। साल 2023 अडानी और अंबानी दोनों के लिए ही अच्छा नहीं रहा है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी और रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस साल दौलत गंवाने के मामले में सबसे आगे रहे हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, इस साल गौतम अडानी ने 77 अरब डॉलर से ज्यादा की संपत्ति गंवाई है।

वह दौलत गंवाने के मामले में पहले नंबर पर हैं। वहीं अगर मुकेश अंबानी की बात करें तो उन्होंने 5.65 अरब डॉलर गंवाए हैं। मुकेश अंबानी के पास अभी 81.5 अरब डॉलर की दौलत है। वहीं गौतम अडानी की नेटवर्थ अब 42.7 अरब डॉलर रह गई है। अगर देखें तो मुकेश अंबानी के पास गौतम अडानी की तुलना में दोगुनी संपत्ति है।

शेयरों में आ रही गिरावट

अडानी ग्रुप के शेयरों में आज भी गिरावट देखी जा रही है। अडानी ग्रुप के ज्यादातर स्टॉक्स आज भी लाल निशान पर दिख रहे हैं। बुधवार को भी अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली थी। अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट की वजह से गौतम अडानी को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button