गूगल के कर्मचारी सीईओ सुंदर पिचाई से हैं नाखुश, 100 अरब डॉलर की ‘गलती’ पड़ रही भारी

Google के कर्मचारियों को विशेष रूप से कंपनी का नेतृत्व करने वाले Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने नाखुश कर दिया है। इसके पीछे 100 अरब डॉलर की वह 'गलती' भी है, जिसने गूगल के मार्केट कैप को कम कर दिया है।

नईदिल्ली
गूगल के कर्मचारी कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई से खुश नहीं हैं। Google के कर्मचारियों को विशेष रूप से कंपनी का नेतृत्व करने वाले Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने नाखुश कर दिया है। इसके पीछे 100 अरब डॉलर की वह ‘गलती’ भी है, जिसने गूगल के मार्केट कैप को कम कर दिया है।

दरअसल माइक्रोसॉफ्ट के Chatgpt से मिल रही चुनौती से निपटने के लिए गूगल ने आनन-फानन में अपना नया एआई ‘BARD’लॉन्च किया। गूगल यहां बुरी तरह मात खा गया। बार्ड की टेस्टिंग के दौरान AI ने एक सवाल का गलत जवाब दे दिया, जिससे कंपनी के शेयर 8 फीसद तक तक लुढ़क गए और गूगल को 100 अरब डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा।

Google कर्मचारी कथित तौर पर Google नेतृत्व की आलोचना कर रहे हैं, जिसमें सीईओ सुंदर पिचाई भी शामिल हैं, जिस तरह से बार्ड घोषणा को संभाला गया था, इसे “जल्दबाज़ी, गड़बड़ी और अन-गूगली” कहा जाता है। बार्ड के लॉन्च से गूगल के कर्मचारी असंतुष्ट हैं। कर्मचारी चर्चा कर रहे हैं कि घोषणा जल्दबाजी में की गई और उन्हें लगा कि कंपनी का नेतृत्व, विशेष रूप से पिचाई, स्थिति को ठीक से संभालने में विफल रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button