इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही Hyundai Creta, मात्र 15 लाख रुपये में घर ले जाये ई-कार

Hyundai Creta Electric Car: कोरियाई ऑटोमेकर द्वारा 2028 तक भारत में 6 ईवी लॉन्च करने की उम्मीद है। 15 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के EV सेगमेंट में इस ई-कार को पेश किया जाएगा। 

Hyundai Creta Electric Car Price in India : उज्जवल प्रदेश, नई दिल्ली. इसके अलावा Korea की कार मेकर कंपनी प्रति वर्ष 20,000 से 25,000 यूनिट की बिक्री लक्ष्य के साथ 2024 की चौथी तिमाही तक इसे प्रोडक्शन में ले जा सकती है। माना जा रहा है कि Creta EV का मुकाबला Maruti की आने वाली YY8 EV SUV से होगा और यह देश में 15 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के EV सेगमेंट में इस ई-कार को पेश किया जाएगा।

माना जा रहा है कि ईवी निर्माता के रूप में खुद को स्थापित करने की कोरियाई ऑटोमेकर की प्लानिंग के एक हिस्से के रूप में हुंडई क्रेटा ईवी को बनाया जा रहा है। Hyundai द्वारा ऑटो मार्केट में पहले से ही Hyundai IONIQ 5 और Hyundai Kona EV को पेश किया जा चुका है।

Creata EV का प्राइस?

कोरियाई ऑटोमेकर द्वारा 2028 तक भारत में 6 ईवी लॉन्च करने की उम्मीद है। 15 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के EV सेगमेंट में इस ई-कार को पेश किया जाएगा। कंपनी ने पहले ही अपनी चेन्नई सुविधा को अपग्रेड करना शुरू कर दिया है, जिसमें हाल ही में बहुत सी हलचल देखी गई थी। कंपनी ने भविष्य की मांग का हवाला देते हुए प्लांट की क्षमता को 8.5 लाख यूनिट तक बढ़ाने के लिए पहले ही 1,472 करोड़ रुपये का निवेश कर चुकी है।

Tata-Mahindra को होगी परेशानी?

गौरतलब है कि कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा काफी फेमस है। वहीं, अगर इसका इलेक्ट्रिक वर्जन इंडिया में आता है तो सबसे ज्यादा परेशानी टाटा-महिंद्रा की इलेक्ट्रिक कार्स को होने वाली है। वहीं, टाटा और महिंद्रा भी कुछ नई ईवी पर काम कर रही हैं, जिनका बाजार में क्रेटा ईवी से मुकाबला होना तय है।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group