Maruti Engage: मारुति की सबसे महंगी 7-सीटर कार होगी 5 जुलाई को पेश

Maruti Suzuki Engage: Maruti suzuki कंपनी अपने मौजूदा पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार Maruti Engage को पेश कर सकती है. Maruti Engage कार में आने वाली थ्री-रो (तीन पंक्तियों) वाली एमपीवी Innova Hycross पर बेस्ड होगी. इस कार में कई एडवांस फीचर्स के साथ ADAS सिस्टम को भी शामिल किया जा सकता है.

Maruti Suzuki Engage: Maruti suzuki कंपनी अपने मौजूदा पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार Maruti Engage को पेश कर सकती है. Maruti Engage कार में आने वाली थ्री-रो (तीन पंक्तियों) वाली एमपीवी Innova Hycross पर बेस्ड होगी. इस कार में कई एडवांस फीचर्स के साथ ADAS सिस्टम को भी शामिल किया जा सकता है.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी बड़ी तैयारी में है, जानकारी के अनुसार कंपनी आगामी 5 जुलाई को अपनी नई कार Maruti Engage से पर्दा उठाने जा रही है. ये कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे महंगी और लग्ज़री कार होगी. इससे पहले भी हम अपनी रिपोर्ट में बता चुके हैं कि, मारुति की ये आने वाली कार Toyota Innova Hycross पर बेस्ड होगी. हाल ही में इसका एक टीजर भी जारी किया गया है, जिसमें कार के लग्ज़री होने की बात कही गई है.

बता दें कि, मारुति की ये आने वाली थ्री-रो (तीन पंक्तियों) वाली एमपीवी Innova Hycross पर बेस्ड होगी, जैसा कि इससे पहले कई अन्य मॉडलों में भी देखा गया है. कंपनी ने टोयोटा हाइराइडर पर बेस्ड ग्रैंड विटारा को पेश किया था. इनोवा हाइक्रॉस की तुलना में मारुति एंगेज के बाहरी डिजाइन में बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन इस कार की साइज लगभग एक जैसी ही होगी. इसमें नए फ्रंट ग्रिल देखने को मिल सकते हैं.

ALSO READ: गृहमंत्री बोले- कजलीखेड़ा, खरगोन, सीधी समेत प्रदेश में 5 नए थाने खोले जाएंगे

मारुति सुजुकी के एनुअल फाइनेंशियल रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, कंपनी के अध्यक्ष आर. सी. भार्गव ने कहा था कि, एक नया उत्पाद जो हम पेश करेंगे, वह टोयोटा से लिया गया वाहन होगा और वह थ्री-रो (तीन पंक्तियों) वाला स्ट्रांग-हाइब्रिड मॉडल होगा. उन्होनें यह भी कहा कि, कीमत के मामले में ये टॉप ऑफ द लाइन मॉडल होगा. यानी कि ये मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार होगी.

ALSO READ: भ्रष्ट तरीकों से अनुपातहीन संपत्ति जुटाने वाले 3 अफसरों की संपत्ति होगी राजसात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी एंगेज एमपीवी को केवल 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड मोटर के साथ उपलब्ध होगी. बताया जा रहा है कि, ये इंजन 172bhp की पावर और 188Nm का टार्क जेनरेट करता है, जबकि इलेक्ट्रिक मोटर अतिरिक्त 206Nm का टार्क जेनरेट करता है. इस इंजन को e-CVT ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा.

ALSO READ: सहारा इंडिया जैसी चिटफंड कंपनी में फंसा है तो आपके लिए बड़ी खबर

हालांकि अभी इस कार के फीचर्स इत्यादि के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन माना जा रहा है कि, इसमें कुछ उल्लेखनीय फीचर्स दिए जा सकते हैं, जिसमें 360-डिग्री कैमरा, ADAS, पैनोरमिक सनरूफ, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और मेमोरी फ़ंक्शन के साथ ऑटोमेटिक ड्राइवर सीट शामिल होने की संभावना है.

क्या होगी कीमत

Toyota Innova Hycross पर बेस्ड होने के नाते इसकी कीमत उंची होगी. लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, Maruti Engage को कंपनी 20 से 25 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है. मारुति सुजुकी इस कार को अपने प्रीमियम NEXA डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी.

DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में हो सकती है डबल बढ़ोतरी!

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group