गौतम अडानी के और करीब आए मुकेश अंबानी, टॉप-10 अरबपतियों की लिस्ट में दो पायदान ऊपर पहुंचे

नई दिल्ली
दुनिया के अरबपतियों की टॉप-10 लिस्ट में भारत के दो ही उद्योगपति शामिल हैं। एक मुकेश अंबानी तो दूसरे गौतम अडानी। मुकेश अंबानी से एशिया के सबसे बड़े अरबपति का ताज छीनने वाले गौतम अडानी फोर्ब्स और ब्लूमबर्ग दोनों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं, जबिक मुकेश अंबानी फोर्ब्स की लिस्ट में 9वें से 7वें स्थान पर पहुंच गए है तो ब्लूमबर्ग की लिस्ट में 8वें स्थान पर हैं।

साल कमाई में नंबर वन अरबपति हैं अडानी
दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बनने के साथ ही इस साल कमाई के मामले में भी अव्वल रहे हैं।   इस तरह किसी भी अन्य उद्योगपति के मुकाबले उनकी संपत्ति में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार बुधवार सुबह तक अडानी का कुल नेटवर्थ 105.8 अरब डॉलर है। जबकि अंबानी का 97.6 अरब डॉलर।
 
अडानी की संपत्ति दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के मुकाबले करीब 92 अरब डॉलर कम है। बता दें कि टेस्ला और स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक मस्क की नेटवर्थ 198.7 अरब डॉलर है। बता दें कि अडानी ने इस साल मुकेश अंबानी से 20 अरब डॉलर ज्यादा कमाई की है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी इस साल कमाई में नंबर वन अरबपति हैं। इस साल अबतक वह अपनी संपत्ति में 25.7 बिलियन डॉलर का इजाफा कर चुके हैं। वहीं, मुकेश अंबानी की संपत्ति इस दौरान केवल 5.59 बिलियन डॉलर ही बढ़ी है।

 

Related Articles

Back to top button