अब हर घर में होगी Mahindra Thar, कीमत जान आप हो जायेंगे हैरान…

महिंद्रा थार पसंद करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. महिंद्रा जल्द ही भारतीय बाजार में थार (Mahindra Thar) का सबसे सस्ता मॉडल लॉन्च कर सकती है. थार का नया मॉडल एक टू-व्हील ड्राइव वर्जन हो सकता है.

Mahindra Thar : उज्जवल प्रदेश, मुंबई. थार का टू-व्हील ड्राइव वर्जन डीलरशिप यार्ड में पहुंचना शुरू हो गया है, क्योंकि इस मॉडल में फोर-व्हील ड्राइव लीवर नहीं था. इसलिए, यह पुष्टि की गई है कि Mahindra जल्द ही Thar 2WD को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी.

थार 2WD में फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं होगा. इसलिए यह केवल रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी. थार के इस मॉडल में XU300 में इस्तेमाल किए जाने वाला इंजन ही दिया जा सकता है. यह एक 1.5-लीटर डीजल इंजन है. यह इंजन 3,500 आरपीएम पर 116 बीएचपी की मैक्सीमम पावर और 1,750-2,500 आरपीएम पर 300 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है.

परफॉर्मेंस का में नहीं होगा अंतर- Mahindra Thar Configurations

छोटे इंजन के साथ थार का पावर आउटपुट लगभग 15 बीएचपी कम हो जाएगा, लेकिन दोनों इंजनों में टॉर्क आउटपुट एक जैसा ही रहेगा. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि थार 2डब्ल्यूडी का वजन थार 4डब्ल्यूडी से कम होगा. यह छोटे इंजन की वजह से है और क्योंकि इससमें 4WD सिस्टम भी नहीं है इसलिए, परफॉर्मेंस के मामले में बहुत बड़ा अंतर नहीं हो सकता है.

महिंद्रा थार ऑन-रोड प्राइस और टैक्स में मिलेगी छूट

नई थार 2WD एसयूवी का एंट्री-लेवल वेरिएंट भी होगा. इंजन छोटा होने और फोर-व्हील ड्राइव सिस्टम नहीं होने की वजह से महिंद्रा थार 2WD की कीमत बहुत हद तक कम हो सकती है. इन बदलावों की वजह से अब एसयूवी पर टैक्स छूट भी मिल सकेगी. कंपनी ने थार 2WD में एक नया ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शनैलिटी और सेंटर कंसोल में एक लॉक/अनलॉक बटन जोड़ा है. बाकी फीचर्स पहले की तरह ही हैं. लुक्स के मामले में भी थार का नया मॉडल बिल्कुल पहली की तरह की है. हालांकि, इसमें ‘4×4’ बैजिंग देखने को नहीं मिलेगी.

5-डोर मॉडल को जल्द लॉन्च करेगी कंपनी – Mahindra Thar 5 Door

महिंद्रा की थार को और अधिक व्यावहारिक बनाने की योजना है. कंपनी इसके 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है. थार के 5-डोर वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसे 2023 में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है. दूसरी तरफ महिंद्रा भी अपने EV पोर्टफोलियो पर फोकस कर रही है. अगले साल की शुरुआत में XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा Mahindra 2023 में बोलेरो नियो प्लस और XUV300 फेसलिफ्ट भी लॉन्च कर सकती है.

Auto Expo 2023 में Maruti Electric Car करेगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 500km

Related Articles

Back to top button