मस्क के Twitter के CEO पर सस्पेंस! पराग की विदाई से पहले पत्नी विनीता की एंट्री, समझें कैसे

 नई दिल्ली
 
हाल ही में ट्विटर के अधिग्रहण की घोषणा करने वाले अरबपति एलन मस्क कंपनी के मैनेजमेंट में भी बदलाव करना चाहते हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय मूल के पराग अग्रवाल की सीईओ पद से विदाई हो सकती है। इससे पहले ही पराग अग्रवाल की पत्नी विनीता की ट्विटर में एंट्री हो गई है।

कैसे हो गई पत्नी की एंट्री: विनीता अग्रवाल की एंट्री प्रत्यक्ष तौर पर नहीं है। दरअसल, अमेरिका की वेंचर कैपिटल कंपनी आंद्रेसेन होरोविट्ज़ ने ट्विटर में 400 मिलियन डॉलर निवेश करने की घोषणा की है। बायोटेक और मेडिकल कंपनियों में निवेश करने वाली आंद्रेसेन होरोविट्ज़ की जनरल पार्टनर विनीता अग्रवाल ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल से शादी की है।  

खुद सीईओ बनेंगे मस्क: मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि ट्विटर के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एलन मस्क अस्थायी सीईओ बन सकते हैं। हालांकि, नए सीईओ की तलाश जल्द पूरी हो सकती है।  

जुटाए 7 अरब डॉलर:  एलन मस्क ने निवेशकों के एक समूह से सात अरब डॉलर से अधिक की राशि जुटाई है। सिकोया कैपिटल फंड ने 80 करोड़ डॉलर और वाइकैपिटल ने 70 करोड़ डॉलर निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन ने एक अरब डॉलर निवेश की हामी भरी है। सऊदी अरब के शहजादा अलवलीद बिन तलाल बिन अब्दुलअज़ीज़ अलसऊद ने 3.5 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है।
 
हितों के टकराव से भी टेंशन: ट्विटर के लिए निवेश करने के फैसले के साथ ही आंद्रेसेन होरोविट्ज़ हितो के टकराव मामले में भी फंस सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के सह-संस्थापक मार्क आंद्रेसेन के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती है। बता दें कि मार्क आंद्रेसेन सोशल-नेटवर्किंग प्रतिद्वंद्वी मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के बोर्ड में शामिल हैं। मेटा प्लेटफॉर्म्स फेसबुक की पैरेंट कंपनी है। पिछले साल ही फेसबुक का नाम बदलकर मेटा प्लेटफॉर्म्स किया गया था।

 

Related Articles

Back to top button