जारी हुई यूपी पुलिस एसआई एएसआई भर्ती के DV व PST की डेट जारी

नई दिल्ली

UP Police SI ASI PST Dates : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने गोपनीय, लिपिक व लेखा में उप निरीक्षक व सहायक उप निरीक्षक भर्ती के शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) व डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) का शेड्यूल जारी कर दिया है। पीएसटी व डीवी 19 मई से शुरू होंगे। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अभ्यर्थी 16 अप्रैल 2022 सुबह 10 बजे से अपने PST DV एडमिट कार्ड uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। बोर्ड ने अनुक्रमांक के बढ़ते हुए क्रम में और परीक्षण तिथि के क्रम में दोनों तरह से अभ्यर्थियों की सूची जारी की है। पीएसटी व डीवी 19 मई से जोनल मुख्यालय के जनपदों में कराए जाएंगे।
 
गौरतलब है कि 1 अप्रैल 2022 को गोपनीय, लिपिक व लेखा में उप निरीक्षक व सहायक उप निरीक्षक के 1329 पदों पर भर्ती के लिए कराई गई लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया था। परीक्षा में कुल 38686 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 5080 अभ्यर्थियों को अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा।

इस भर्ती उप निरीक्षक (गोपनीय) के 295, उप निरीक्षक (गोपनीय सतर्कता) के 32, उप निरीक्षक (लिपिक) के 624, सहायक उप निरीक्षक (लिपिक सतर्कता) के 20 तथा सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के 358 पद भर जाएंगे। विज्ञापित पदों के लगभग 2.5 गुना अभ्यर्थियों को अभिलेखों की जांच एवं शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जा रहा है।

बोर्ड ने अभ्यर्थियों को सतर्क
बोर्ड ने अभ्यर्थियों को गैर-मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा जारी किए जा रहे फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर सतर्क किया है। भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अगर किसी अभ्यर्थी का सर्टिफिकेट फर्जी पाया जाता है तो न सिर्फ अभ्यर्थी की उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी बल्कि उस अभ्यर्थी व संस्थान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी जाएगी। 

Related Articles

Back to top button