मेरिट लिस्ट के प्रथम दस होंगे सम्मानित, स्क्रूटिनी व कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा के लिए आवेदन कल से

बिहार

मैट्रिक रिजल्ट में राज्य भर में प्रथम दस स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को बिहार बोर्ड द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी। उन्होंने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त परीक्षार्थी को एक लाख रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिया जायेगा। दूसरे स्थान प्राप्त करने वाले को 75 हजार रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिये जायेंगे। वहीं, तृतीय स्थान वाले को 50 हजार रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल-ई-बुक रीडर दिया जायेगा। चतुर्थ से लेकर दसवें स्थान प्राप्त करने वाले को दस-दस हजार रुपये और एक-एक लैपटॉप प्रदान किया जायेगा।

स्क्रूटिनी के लिए आवेदन कल से

मैट्रिक स्क्रूटिनी के लिए ऑनलाइन आवेदन दो से आठ अप्रैल तक किए जाएंगे। इसके लिए छात्रों को 70 रुपये प्रति विषय शुल्क देना होगा। आवेदन http://bihar board online. bihar.gov.in पर कर सकते हैं।
 
पहली बार मैट्रिक का रिजल्ट मार्च में जारी किया गया है। रिजल्ट काफी बेहतर रहा है। बेहतर व्यवस्था के कारण रिजल्ट इतना जल्दी जारी हो पाया। सभी छात्रों को बोर्ड की तरफ से बधाई।

– आनंद किशोर अध्यक्ष, बिहार बोर्ड

इस बार टॉप-5 में चार लड़कियों ने बाजी मारी है। यह महिला सशक्तीकरण का बड़ा उदाहरण है। लड़कियों के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है और वो हर क्षेत्र में निरंतर प्रगति कर रही हैं।

-नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा का आवेदन दो से

ऑनलाइन आवेदन दो से छह अप्रैल तक किए जाएंगे। परीक्षा अप्रैल के अंतिम सप्ताह में होगी। छात्र 0612-2232074 और 2232257 पर संपर्क और ऑनलाइन आवेदन http: //secondary.biharboardonline.com पर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button