बीपीसीएसी पीटी कल, केंद्रों के पास लागू रहेगी धारा 144, जांच के बाद ही मिलेगा प्रवेश

 अरवल
 
बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा आयोजन को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष में सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं केंद्र अधीक्षकों के साथ बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रभारी डीएम सह एडीएम ज्योति कुमार ने की। बैठक में कदाचार मुक्त एवं शांति पूर्वक परीक्षा संचालन को लेकर सभी को आवश्यक निर्देश दिया गया। बताया गया कि विधि व्यवस्था को लेकर 2 जोनल एवं 60 स्टैटिक दंडाधिकारी बनाए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्र के लिए संपूर्ण प्रभार एडीएम को दिया गया है जबकि विधि व्यवस्था के लिए अनुमंडल अधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को जिम्मेदारी दी गई है।

डीपीआरओ विदुर भारती ने बताया कि रविवार को आयोजित बिहार लोक सेवा आयोग के परीक्षा में 3500 अभ्यर्थी शामिल होंगे। कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन के लिए जिले में 7 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय अरवल में 300, जी ए उच्च विद्यालय अरवल में 300, उच्च विद्यालय उमैराबाद में 500, उच्च विद्यालय इटवा में 500, गोदानी सिंह कॉलेज में 800, फतेहपुर संडा कॉलेज में 800 तथा पॉयस मिशन स्कूल में 300 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा 12:00 बजे से 2:00 बजे तक ली जाएगी। कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर नियंत्रण कक्ष बनाया गया है, जिसका नंबर 06337 -229494 है।

केंद्रों के पास लागू रहेगी धारा 144
किसी भी तरह को कोई भी मोबाइल, कम्प्युटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट अपने पास नहीं रखेंगे। परीक्षा केंद्र में केंद्र अधीक्षक को छोड़ अन्य को मोबाइल रखना वर्जित है। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू होने से एक दिन पहले से ही परीक्षा के दिन तक के लिए 500 गज चारों तरफ धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू रहेगी। जाम व भीड़ भाड़ को देखते हुए छात्र समय से पहले केंद्र पर पहुंचें। इसके लिए जिला नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है।

सघन जांच के बाद मिलेगा प्रवेश
एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से दो घंटे की परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले यानि 11 बजे से जांच के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी परिस्थिति में अभ्यर्थियों को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button