यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के अभ्यर्थी की नियुक्ति पर विचार का निर्देश

प्रयागराज
 हाईकोर्ट ने यूपी पुलिस पुलिस भर्ती बोर्ड को कांस्टेबल भर्ती 2015 के एक ओबीसी अभ्यर्थी की नियुक्ति पर छह सप्ताह में विचार करने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमसेरी ने कांस्टेबल भर्ती-2015 के अभ्यर्थी इमरान खान की याचिका पर उसके अधिवक्ता सुनील यादव को सुनकर दिया है। अधिवक्ता सुनील यादव ने कोर्ट को बताया कि याची ने ओबीसी कैटेगरी में ऑनलाइन आवेदन किया था। कागजात की जांच के दौरान उसने आरक्षण के समर्थन में निर्धारित अवधि के जाति प्रमाणपत्र के साथ दो निवास प्रमाणपत्र प्रस्तुत किया था।

यूपी पुलिस कांस्टेबल 26000 भर्ती के आवेदन में देरी का डर
लाखों युवाओं को यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 26000 पदों पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है। लेकिन मौजूदा स्थिति से मिलते संकेतों से लगता है कि इसमें कहीं देरी न हो जाए। योगी सरकार ने यूपी में तीन महीने के अंदर 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। लेकिन ये भर्तियां एसआई और एएसआई की हैं।

इसके अलावा यूपी पुलिस में SI व ASI के 243 पदों पर नई भर्ती की प्रकिया शुरू कर दी गई है। इस भर्ती का भी टेंडर नोटिस जारी कर दिया गया है। लेकिन इस बीच सरकार की तरफ से कहीं भी यूपी पुलिस 26210 कांस्टेबल व 172 फायरमैन भर्ती को लेकर कोई बयान या घोषणा नहीं की गई है। इससे लगता है कि भर्ती के लिए आवेदन शुरू होने में और देरी होगी।

Related Articles

Back to top button