जेईई मेन सेशन वन के नतीजे आज, जेईई मेन सेशन टू के लिए फिर एक्टिव हुआ लिंक

 नई दिल्ली
 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA आज JEE main 2022 सेशन वन के नतीजे जारी कर सकती है। एनटीए ने बुधवार को जेईई मेन सेशन वन की की फाइनल आसंर की जारी कर दी हैं। अब सिर्फ नतीजों का इंतजार है। नतीजों के साथ एनटीए जेईई मेन के टॉपर्स के नाम, संख्या और दूसरा डेटा भी बताएगाा। अभी सेशन वन के नतीजे जारी किए जा रहे हैं। एनटीए सेशन -2 की परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी। अभी एनटीए ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक भी दोबारा से खोल दिया है। दरअसल कहा जा रहा था कि स्टूडेंट्स जेईई मेन सेशन वन में अग्निपथ प्रदर्शन और असम बाढ़ की वजह से हिस्सा नहीं ले पाए थे, इसलिए एनटीए ने ऐसे उम्मीदवारों के लिए आवेदन का लिंक दोबारा से एक्टिव किया है, जिससे स्टूडेंट्स सेशन-2 में हिस्सा ले सकें। उम्मीदवार  jeemain पर NTA JEE की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in के माध्यम से नतीजे चेक कर सकेंगे। इसी वेबसाइट पर दिए लिंक से आवेदन बी कर सकेंगे।

आसंर की 2 जुलाई को जारी की गई थी और आसंर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि 4 जुलाई, 2022 तक थी। जो उम्मीदवार सत्र 1 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स के माध्यम से आसंर की  डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई मेन सेशन 1 के परिणाम से पहले, एनटीए फाइनल आसंर की जारी करता है, जो आमतौर पर एक संकेतक है कि परिणाम बहुत जल्द वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

 

जेईई मेन 2022 फाइनल आंसर की: ऐसे करें डाउनलोड

जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन 2022 सेशन  1 आसंर की पर क्लिक करें।
एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार फाइनल आसंर  की की जांच कर सकते हैं।
इस पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Related Articles

Back to top button