दिल्ली में 11वीं एडमिशन की लिस्ट 20 को, प्राइमरी स्कूलों में एडमिशन के लिए गाइडलाइंस जारी

 नई दिल्ली
 
दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 2022-23 सेशन में  प्री प्राइमरी और प्राइमरी स्कूलों में एडमिशन के लिए गाइडलाइंस जारी की हैं। यह एडमिशन इन क्लासों की खाली पड़ी सीटों पर किया जाएगा। इसके साथ ही  2022-23 सेशन में 11वीं में दाखिले के लिए पंजीकृत आवेदकों को आवंटित स्कूलों की सूची 20 मई को जारी की जाएगी। दाखिला को लेकर दस्तावेजों का सत्यापन 21 से लेकर 31 मई तक किया जाएगा। दूसरे चक्र के तहत एक जून से लेकर 20 जून तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकेंगे। आवंटित स्कूलों की सूची चार जुलाई को जारी होगी और दस्तावेजों का सत्यापन 15 जुलाई तक किया जाएगा।

  गाइडलाइंस के हिसाब से विद्यार्थियों को पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।  एडमिशन 11 मई से शुरू होंगे। इसके तहत जो अभिभावक पहले आकर अपने बच्चों का एडमिशन कराने आएंगे , उन्हें एडमिशन मिल जाएगा। गाइडलाइंस में यह भी साफ कहा गया है कि अगर कोई स्टूडेंट पिछले सेशन में लंबे समय से स्कूल नहीं आया है, तो उसे भी स्कूल में एडमिशन से मना नहीं किया जाएगा। इसके अलावा दिव्यांग अपंग स्टूडेंट्स को दस्तावेज न होने के आधार पर एडमिशन से मना नहीं किया जा सकता।

शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अपने स्कूलों में प्री प्राइमरी और प्राइमरी की खाली सीटों पर दाखिले के लिए दिशा-निर्देश जारी किएगए हैं। सके अलाव विद्यार्थियों को दूसरी से पांचवीं कक्षा में 11 मई से पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button