यूपी पुलिस एसआई पीईटी के लिए शेष 3657 अभ्यर्थियों के नाम और एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली
 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ (यूपीपीबीपीबी – UPPRPB ) की ओर से एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की प्रक्रिया जारी है। मंगलवार को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने यूपी पुलिस में उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस, (पुरुष/महिला), प्लाटून कमाण्डर पीएसी, तथा अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाए जाने वाले द्वितीय चरण के शेष अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी। कुल 3657 अभ्यर्थियों के नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन वंबर की सूची जारी की गई है।

इन अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। ये अभ्यर्थी uppbpb.gov.in पर जाकर पीईटी राउंड के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि 19 मई से यूपी पुलिस एसआई की शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) जारी है।

पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किमी. की दौड़ 28 मिनट में और महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में लगानी होगी। जो अभ्यर्थी तय समय में दौड़ पूरी नहीं कर पाएंगे, वह भर्ती के लिए पात्र नहीं होंगे। दौड़ के दौरान सीसीटीवी कवरेज व इलेक्ट्रॉनिक टाइमंग उपकरणों का प्रयोग किया जाएगा। पर्याप्त बैकअप के साथ बायोमैट्रिक्स का इस्तेमाल होगा।

Related Articles

Back to top button