अधिसूचना जारी, जुलाई में एक चरण में होगी रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा, एनटीपीसी में 20 गुना अभ्यर्थी होंगे पास

नई दिल्ली
 रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने ग्रुप डी व एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को मांगें मान ली हैं। आरआरबी ने गुरुवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना में आरआरबी ने घोषणा की है कि एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ) में स्टेज-2 के लिए 20 गुना अभ्यर्थियों (सभी उम्मीदवार अलग अलग होंगे) का रिजल्ट जारी किया जाएगा। एनटीपीसी के सभी पे-लेवल के पदों का रिजल्ट अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होगा। वहीं रेलवे ग्रुप डी में भी सीबीटी दो की बजाय एक चरण में होगा।

परीक्षा तिथियां
रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि ग्रुप डी सीबीटी का आयोजन जुलाई 2022 से कराया जाएगा। जबकि एनटीपीसी के विभिन्न पे-लेवल के पदों की दूसरे सीबीटी की परीक्षा मई से शुरू होगी। पे-लेवल 6 के पदों के सेकेंड स्टेज सीबीटी मई 2022 से शुरू होंगे। इसके बाद उचित दिनों का गैप देते हुए अन्य पे-लेवल के सेकेंड स्टेज सीबीटी करवाए जाएंगे।
 

गौरतलब है कि आरआरबी द्वारा जारी एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने खूब बवाल किया था। ग्रुप डी अभ्यर्थियों ने भी परीक्षा को अचानक दो चरणों में कराए जाने के फैसले का जमकर विरोध किया था। हिंसक प्रदर्शन के बाद दोनों भर्तियों की नियुक्ति की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद रेलवे ने अभ्यर्थियों की शिकायतों व सुझावों को सुनने के लिए एक कमिटी गठित थी।

Related Articles

Back to top button