प्रयागराज, वाराणसी, अलीगढ़ में स्थगित हुए फिजिकल टेस्ट अब 26 मई को

 नई दिल्ली
UPPRPB UPPBPB UP Police SI Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ (यूपीपीबीपीबी – UPPRPB ) ने कहा है कि प्रयागराज, वाराणसी, अलीगढ़ में स्थगित हुए यूपी पुलिस एसआई भर्ती के फिजिकल टेस्ट अब 26 मई को होंगे। इन तीनों जगहों पर 23 मई को तेज आंधी व बरसात के कारण शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। अब यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने कहा है कि पीईटी 26 मई को सुबह 5 बजे से 7 बजे के बीच आयोजित होंगे। अभ्यर्थी तय स्थान व समय पर पहुंचना पर सुनिश्चित करें। अलग से कोई और मौका नहीं दिया जाएगा। इसके लिए नोटिस यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशनल बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर जाकर लेटेस्ट अपडेट देख सकते हैं।

अलीगढ़ के अभ्यर्थियों को दौड़ के लिए पहले की तरह ही 45वीं वाहिनी पीएसी में, वाराणसी के अभ्यर्थियों को 34वीं वाहिनी पीएसी और प्रयागराज के अभ्यर्थियों को चतुर्थ वाहिनी पीएसी में पहुंचना होगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 19 मई से यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन कर रहा है।  पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8 किमी. की दौड़ 28 मिनट में और महिला अभ्यर्थियों को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में लगानी होगी। जो अभ्यर्थी तय समय में दौड़ पूरी नहीं कर पाएंगे, वह भर्ती के लिए पात्र नहीं होंगे। दौड़ के दौरान सीसीटीवी कवरेज व इलेक्ट्रॉनिक टाइमंग उपकरणों का प्रयोग किया जाएगा। पर्याप्त बैकअप के साथ बायोमैट्रिक्स का इस्तेमाल होगा।

Related Articles

Back to top button