राजस्थान पंचायत भर्ती : मंत्री ने कहा, निकलेगी 4000 पंचायत जूनियर क्लर्क की वैकेंसी

 जयपुर

राजस्थान के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री रमेश चंद मीणा ने शुक्रवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप पंचायत कनिष्ठ लिपिक की भर्ती आवश्यक रूप से की जाएगी। मीणा ने प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में सदस्य द्वारा पूछे गये पूरक प्रश्न के जवाब में बताया कि प्रथम चरण में 10 हजार 29 में से करीब 4 हजार कनिष्ठ सहायकों की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में जो कुछ भी प्रावधान किये जाने है वह किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नियमों मे शिथिलता प्रदान करने के लिए मामला कैबिनेट में भी लाया जाएगा।

इससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री ने विधायक रामलाल शर्मा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि कनिष्ठ लिपिक भर्ती वर्ष 2013 के अंतर्गत कुल 19 हजार 275 पद स्वीकृत किए गए।  उक्त भर्ती के अंतर्गत भर्ती परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में विभाग द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार उक्त भर्ती प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। वर्तमान में उक्त भर्ती की प्रतीक्षा सूची के संबंध में प्रस्ताव विचाराधीन है, जिस पर कार्मिक/विधि विभाग से मार्गदर्शन लिया जाकर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button