छत्तीसगढ़: पुलिस मुठभेड़ में महिला कमांडर समेत 4 नक्सली ढेर

नारायणपुर

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नारायणपुर के जंगलों में रविवार को पुलिस ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराया. इनमें एक महिला कमांडर भी शामिल थी. मौके से बड़ी तादाद में हथियार बरामद किए गए. मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया.

नारायणपुर में गुमियाबेड़ा के जंगलों में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और एसटीएफ की संयुक्त टीम भेजी गई. जानकारी के अनुसार दोपहर करीब 2.30 बजे टीम पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. एक घंटे चली मुठभेड़ में जवानों ने नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए 4 नक्सलियों में 2 की पहचान कर ली गई है. महिला कमांडर की पहचान रत्ती और दूसरे की शिनाख्त सोमड़ू के तौर पर हुई. ये 20 से ज्यादा वारदातों में वांटेड थे.

रदेश अौर इससे सटे हुए हिस्सों में सुरक्षा बल नक्सलियों के सफाए का अभियान चला रहे हैं. पिछले एक साल के दौरान 74 महिला नक्सलियों समेत 200 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं. सबसे ज्यादा नक्सली दंडकारण्य क्षेत्र में मारे गए हैं. यहां पर जवानों ने 150 नक्सलियों को ढेर किया. नक्सलियों ने खुद पिछले दिनों जगह-जगह पर्चा चस्पा करके यह बात स्वीकार की थी.

आपको बता दें कि नक्‍सलियों ने सुकमा के केरलापाल इलाके में सड़क पर शनिवार को आईईडी लगाकर ब्‍लास्‍ट किया, जिसमें डीआरजी के चार जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में से डीआरजी के जवान ज्ञानचंद प्रधानी शहीद हो गए है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button