नक्सली ट्रेनिंग कैंप से पहली बार टेलीस्कोपी गन बरामद

नारायणपुर/सुकमा
 जिला मुख्यालय से 40 किमी दूर अबूझमाड़ के गरपा में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के ट्रेंनिग कैम्प पर दबिश देकर बायनोकुलर (टेलीस्कोपी गन) सहित बड़ी संख्या में हथियार बरामद किया है। एसटीएफ और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई में पहली बार बायनोकुलर वेपन सैट मिला है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बायनोकुलर सेट से नक्सली 300 मीटर की दूरी से अपने टारगेट को आसानी से निशाना लगा सकते हैं। शनिवार शाम एसपी कार्यालय में मीडिया से चर्चा में एएसपी अनिल सोनी ने बताया कि एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान पुलिस पार्टी गश्त करते हुए गरपा की तरफ जा रही थी। उसी दौरान सूचना मिली कि नक्सलियों का ट्रेंनिग कैम्प चल रहा है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की।

नक्सलियों को जवानों के आने की भनक लगते ही उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस की जवाबी कारवाई में नक्सली कैम्प छोड़कर भाग खड़े हुए। सोनी ने बताया कि जब्त सामग्री नक्सलियों के कंपनी नंबर छह की है। बायनोकुलर वेपन सेट, एयरगन, कुकर, स्टोव, देशी बीजीएल, लेजर लाइट, सॉल्ड़िंग तार, फटाका, जनरेटर, वेल्डिंग मशीन, प्रिंटर, आरी सेट समेत दैनिक सामग्री बरामद की गई है। उधर, सुकमा जिले के गादीरास थाने के बोड़को क्षेत्र से एक लाख के दो इनामी दो नक्सलियों कमांडर मड़कम लखा व डीएकेएमएस अध्यक्ष रवा लखा समेत चार अन्य नक्सलियों इडो पोज्जे, वेट्टी हूंगा, कलमु हुर्रा व इडो राजू को दबोचा है।

नारायणपुर जिले के ओरछा और छोटेडोंगर थाना क्षेत्र से फोर्स ने नक्सलियों विज्जो वट्टी, मुरा मंडावी, लक्कुराम, मंगलू कुंजाम, सुशीला पोटाई व जयसिंग नाग को गिरफ्तार किया है। दंतेवाड़ा जिले में बैलाडिला के पहाड़ी से फोर्स ने जनमिलिशिया सदस्य गुड्डो कुंजामी (21) को भरमार बंदूक के साथ गिरफ्तार किया है। शनिवार को इन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button