मिस्ड कॉल सेवा से 2900 से अधिक को मिला बिजली का नया कनेक्शन

रायपुर
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्य़ूशन कंपनी के उपभोक्ता हितैषी प्रयासों से बिजली उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली है। नए कनेक्शन के लिए शुरू की गई मिस्ड कॉल सेवा का लाभ बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को मिला है। प्रदेश में अब तक इस सेवा से प्रतिदिन औसतन 19 नए कनेक्शन दिये जा रहे हैं। अब तक कुल 29 सौ नए कनेक्शन दिए जा चुके हैं।

मिस्ड काल सर्विस की उच्च स्तर पर मीनिटिरंग सिस्टम तैयार किया गया है। जिसमें हर आवेदन की आनलाइन मानिटिरंग की जाती है।  सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई मिस्ड कॉल सेवा का विद्युत उपभोक्ताओं ने काफी लाभ लिया है। ग्रामीण तथा शहरी दोनों क्षेत्रों के घरेलू ,कृषि , व्यवसायिक, औद्योगिक समेत सभी श्रेणी के स्थाई अथवा अस्थाई उपभोक्ताओं के नए कनेक्शन हेतु कंपनी द्वारा नंबर 74040-40625 पर मिस्ड कॉल सेवा शुरू की गई है।  मिस्ड कॉल सेवा के तहत उपभोक्ता से कॉल आने पर मिस्ड कॉल दर्ज कर लिया जाता है तथा विद्युत कंपनी के संबंधित क्षेत्र के अधिकारी द्वारा संपर्क कर उनसे अन्य आवश्यक औपचारिकता पूर्ण की जाती है।

नए कनेक्शन के लिए आवेदन प्राप्ति के बाद समय सीमा में कनेक्शन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उपभोक्ताओं जिनके कनेक्शन के लिए खम्भों के माध्यम से लाइन विस्तार की आवश्यकता होती है वहाँ विस्तार के दौरान किसी प्रकार के अवरोध होने पर कनेक्शन देने में विलंब हो सकता  है। ऐसे मामलों को प्राथमिकता में रखकर कनेक्शन दिए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त मोर बिजली एप के जरिए भी आवेदन किया जा सकता है। मोर बिजली एप के माध्यम से विद्युत उपभोक्ताओं को  बिजली से जुड़ी 16 से अधिक सेवा सिर्फ मोबाइल एप के माध्यम से मिल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button