अग्निपथ को लेकर बस्तर के किसी भी जिले में अब तक कोई विरोध नहीं हुआ

जगदलपुर
देश के अलग-अलग राज्यों में अग्निपथ को लेकर हो रही हिंसा को देखते हुए बस्तर में भी अलर्ट जारी किया गया है। विरोध प्रदर्शन करने छात्र-संगठनों के आह्वान पर आज देश के कुछ राज्यों में भारत बंद का असर देखा गया लेकिन छत्तीसगढ़ में इसका असर कहीं पर भी दिखाई नहीं दिया। ऐतिहातन ईको रेलवे ने जगदलपुर रेलवे स्टेशन में आरपीएफ और कोरस (सशस्त्र बल) के जवान अलर्ट पर थे। जिससे किसी भी अप्रिय स्थिति को समय रहते टाला जा सके। इसके अलावा जगदलपुर के रेलवे कॉलोनी में भी जवानों को तैनात किया गया है ताकि माहौल शांतिपूर्ण बना रहे हालांकि बस्तर के किसी भी जिले में अग्निपथ को लेकर अब तक कोई विरोध नहीं हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। जगह-जगह जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही सार्वजनिक जगहों पर लगाए गए सीसीटीव्ही के माध्यम से शहर की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। जगदलपुर रेलवे स्टेशन में आने वाली पैसेंजर ट्रेनों से उतरने वाले यात्रियों पर रेलवे पुलिस नजर बनाए हुए है।

एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि सेना में भर्ती को लेकर जिस तरह से कई प्रदेशों में हालात बिगड़े हैं, कहीं बस्तर में भी इस तरह की स्थित निर्मित न हो इसलिए अलर्ट किया गया है। सार्वजनिक जगहों पर जवानों की टीम को तैनात किया गया है। इसके अलावा रेलवे स्टेशनों में आरपीएफ के साथ जिला पुलिस भी सुरक्षा व्यवस्था में लगी हुई है। संभागीय मुख्यालय होने की वजह से शहर में सुरक्षा बढ़ाकर संदिग्धों पर नजर बना कर रखे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button