CM गहलोत- केंद्रीय मंत्री शेखावत में जुबानी जंग, शेखावत बोले- CM के बयानों में उ्म्र झलकने लगी

जयपुर
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीकानेर में दिए गए बयान पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि सीएम गहलोत जिस भाषा में बात कर रहे हैं। उसमें उनकी उम्र झलकने लगी है। ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर शेखावत ने कहा कि गहलोत सरकार को मध्यप्रदेश सरकार से बात करनी होगी। मध्य प्रदेश जिस विषय को लेकर गतिरोध पर अड़ा है। उसके लिए राजस्थान को साथ बैठना ही होगा

शेखावत बोले-  बुलाने पर भी नहीं आए सीएम गहलोत
गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि मैंने इस विषय पर विमर्श करने के लिए सीएम गहलोत को दो बार दिल्ली बुलाया था। जयपुर में भी बैठक करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं।  फिर वे दो वर्षों तक कोविड के बहाने घर में बंद रहे। उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने बीकानेर में कहा था- ये किस काम का मंत्री जो खुद जलशक्ति मंत्री होने के बावजूद अपने प्रदेश के लिए एक योजना भी नहीं ला सका।

सीएम ने कहा था- ये किस काम का मंत्री
सीएम गहलोत ने कहा कि ये किस काम का मंत्री जो खुद जलशक्ति मंत्री होने के बावजूद अपने प्रदेश के लिए एक योजना भी नहीं ला सका। जोधपुर तो उनका इलाका है। वहां भी राज्य सरकार अपने पैसे से पानी पहुंचा रही है। बीकानेर में पत्रकारों से बात करते हुए सीएम गहलोत ने केंद्रीय मंत्री शेखावत से पूछा- राजनीति नहीं छोड़ रहे है क्या? सीएम गहलोत ने रविवार को बीकानेर में मीडिया से बात करते हुए शेखावत पर आरोप लगाया था कि गत पिछले साल सरकार गिराने के प्रयास में शेखालत अग्रणी थे। शेखावत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर पूरी योजना बनाई थी। सीएम ने कहा कि शेखावत को शर्म नहीं आई कि जोधपुर का एक विधायक प्रदेश का मुख्यमंत्री बना है। उसे हटाना चाहते थे।

ERCP पर जारी है कांग्रेस-भाजपा में जंग
दरअसल, जयपुर में जल जीवन मिशन के दौरान ERCP परियोजना को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और जलदाय मंत्री महेश जोशी के बीच नोकझोंक हुई थी। जिसके बाद सीएम अशोक गहलोत और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के बीच ट्वीटर वार हुआ था। ईआरसीपी पर दोनों पक्ष एक-दूसरे पर तीखा हमला बोल रहे है। सीएम गहलोत ने कहा कि ऐसे लोग केंद्र में मंत्री बने बैठे हैं जो राजस्थान से हैं और राजस्थान में पानी की देश में सबसे ज्यादा समस्या है। जलदाय मंत्री महेश जोशी के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पीएम मोदी ने ईस्टर्ल राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का कोई वादा नहीं किया था। पीएम ने ऐसा कहा है तो वह राजनीति छोड़ देंगे। शेखावत के जवाब में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जयपुर और अजमेर में आयोजित पीएम मोदी की जनसभा की वीडियो क्लीपिंग साझा कर शेखावत पर पलटवार किया था।

Related Articles

Back to top button